logo
Latest

उत्तराखंड में राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा से इन्होंने कराया नामांकन,,


देहरादूनः उत्तराखंड में राज्यसभा चुनाव के लिए आज भाजपा प्रत्याशी डॉ. कल्पना सैनी (Rajya Sabha Candidate Kalpana Saini) ने नामांकन कर दिया है। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने डा. सैनी के समर्थन में नारेबाजी भी की। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के विधानसभा पहुंचने के बाद डा. सैनी और भाजपा नेता नामांकन कक्ष में रिटर्निंग अफसर व विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल के पास पहुंचे।राज्यसभा

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मंगलवार दोपहर भाजपा प्रत्याशी डॉ. कल्पना और उनके समर्थक पार्टी के बलवीर रोड स्थित मुख्यालय पहुंचे। दोपहर पौने दो बजे यहां से वे काफी विधायकों के साथ विधानसभा पहुंची। नामांकन दाखिल करने से पहले डा. सैनी ने शपथ ली और फिर नामांकन के दो सेट प्रस्तुत किए। जहां उन्होंने राज्यसभा के लिए विधानसभा सचिव के कार्यालय में नामांकन किया। नामांकन के अंतिम दिन एक मात्र सैनी ने ही अपना नामांकन कराया है।

बताया जा रहा है कि वह निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुनी जाएंगी। इस दौरान प्रस्तावक के तौरे पर पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल और कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत भी मौजूद रहे। नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए राज्यसभा प्रत्याशी कल्पना सैनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उन पर भरोसा जताया है और वह पूरे भरोसे के साथ पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरेगी।

यह भी पढ़ें: नौकरी: इस विभाग में खुली नौकरियां, ऐसे करें आवेदन…

ज्य बनने के बाद स्व. मनोरमा शर्मा डोबरियाल कांग्रेस के टिकट से राज्यसभा जा चुकी हैं। उनके बाद डॉ. कल्पना सैनी राज्यसभा जाने वालीं प्रदेश की दूसरी महिला सदस्य होंगी। इससे पहले भी भाजपा के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी के साथ ही नरेश बंसल भी निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुने गए थे। इस अवसर पर केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्र्रवाल, डॉ धन सिंह रावत,  सुबोध उनियाल, सांसद डॉ रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, सांसद नरेश बंसल, प्रदेश प्रभारी  दुष्यंत गौतम, विधायक एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, विधायक खजान दास सहित अन्य महानुभाव उपस्थित थे।

 

TAGS: No tags found

Video Ad



Top