logo
Latest

उत्तराखंड सरकार कर रही स्पा सेंटर्स के लिए गाइडलाइन तैयार , जानिए…


हल्द्वानी:  उत्तराखंड में स्पा सेंटर्स पर शासन ने नकेल कसना शुरू कर दी है। गुरूवार को हल्द्वानी के स्पा सेंटरों में उस वक्त हड़ंकप मच गया जब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल अचानक पुलिस और जिला प्रशासन की टीम के साथ छापेमारी करने स्पा सेंटर पहुंच गई। इस दौरान स्पा सेंटर्स में कई  अनियमितताएं मिली, जिसको लेकर उन्होंने पुलिस को कार्रवाई करने के आदेश दिए। साथ ही स्पा सेंटर्स के लिए नई गाईडलाइन जारी करने की बात कही है। बताया जा रहा है कि अब स्पा सेंटर्स में पुरुषों की मसाज युवतियां नहीं करेगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार लगातार स्पा सेंटर में अनैतिक गतिविधियों की शिकायत मिल रही थी, उन्हीं शिकायतों को संज्ञान लेते हुए महिला आयोग की अध्यक्ष ने आज ये कार्रवाई की गई। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार स्पा सेंटर्स के लिए जल्द ही नई गाइडलाइन लाने जा रही हैं। उन्होंने स्पा सेंटर्स को लेकर जो नई गाइडलाइन बनाई गई है, उसमें पुरुष की मसाज पुरुष और महिलाओं की मसाज महिलाएं ही करेगी। इतना ही नहीं अगर किसी स्पा सेंटर में गलत धंधों की शिकायत मिली तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि राज्य में स्पा सेंटर्स की आड़ में देह व्यापार का कारोबार फल फूल रहा है। पुलिस कई स्पा सेंटर्स में देह व्यापार का भंड़ाफोड़ कर चुकी है। जिससे राज्य की छवि धुमिल हो रही है। बाहर के लोग उत्तराखंड की भोली भाली महिलाओं को गलत धंधे में शामिल कर रहे हैं, ऐसे में अब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने कहा है कि राज्य में गलत धंधों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार इसके लिए सख्त कानून ला रही हैं। किसी भी स्पा सेंटर में अगर इस तरह की शिकायतें मिली तो अब सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी।

उत्तराखंड सरकार कर रही स्पा सेंटर्स के लिए गाइडलाइन तैयार , जानिए…

TAGS: No tags found

Video Ad



Top