logo
Latest

चंपावत उपचुनाव: वोटिंग के लिए लंबी लाइन, सीएम धामी सहित ये नेता नहीं डाल पाए वोट…


चंपावतः उत्तराखंड में आज चंपावत उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। सीएम पुष्कर सिंह धामी, कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी सहित चार प्रत्याशियों के बीच टक्कर है। दोपहर एक बजे तक 45.49 प्रतिशत मतदान हुआ हो चुका है। बूथों पर लगातार वोटरों की लाइन लंबी होती जा रही है। लेकिन सीएम धामी वोट नहीं डाल पाए। उन्होंने लोगों का उत्साह बढ़ाया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार चंपावत का मौसम भी खुशनुमा हो गया है। कुछ देर पहले बारिश के आसार लग रहे थे। मतदान को लेकर लोगों में बहुत उत्साह दिखाई दिया है। क्या बुजुर्ग क्या विकलांग सब वोट डालने के लिये मतदान केंद्रों पर पहुंचे। सुबह 9 बजे तक जहां 20 फीसदी मतदान हुआ था। वहीं 11 बजे मतदान प्रतिशत बढ़कर 33.91 फीसदी हो गयासीएम धामी मतदाताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए खुद चंपावत गए। बनबसा के मतदान केंद्रों पर सीएम ने मतदाताओं से मुलाकात की। इस दौरान सीएम को सामने देख युवा मतदाताओं ने उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाई। हालांकि सीएम धामी ने मतदाताओं का हौसला बढ़ाया, लेकिन वो खुद वोट नहीं डाल सके। दरअसल सीएम धामी खटीमा में रहते हैं। खटीमा की मतदाता सूची में ही उनका नाम है। इसलिए सीएम धामी चंपावत में वोट नहीं डाल पाए।

बताया जा रहा है कि मतदान केंद्र में दिव्यांग और बुजुर्ग महिला को वोट देने के बाद डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी ने उन्हें सम्मानित किया। भंडारी ने लोगों से अपील की है कि वजह अपने-अपने घरों से निकलकर वोट देने जरूर जाएं। बताया जा रहा है कि चंपावत में 106 दिनों बाद इस विधानसभा क्षेत्र के 96 हजार से अधिक मतदाता उपचुनाव में मतदान करेंगे।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को मतदान के दिन सबसे पहले सुबह करीब दस बजे कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी व उसके कुछ समय बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार उर्फ ललित माेहन भट्ट ने जीआइसी मतदान केंद्र में मतदान किया।

जबकि भाजपा प्रत्याशी व सीएम पुष्कर सिंह धामी और एक निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गड़कोटी का इस विधानसभा की मतदाता सूची में नाम नहीं है। मुख्यमंत्री के लिए सीट छोड़ने वाले पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी ने जीआइसी स्थित मतदान केंद्र में दोपहर करीब दो बजे मतदान का प्रयोग किया।

 

 

TAGS: No tags found

Video Ad



Top