logo
Latest

हरिद्वार डीएम का आदेश, 20 से 26 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल…


School Holidays: उत्तराखंड में कांवड़ मेले के मद्देनजर शासन ने बड़ा फैसला लिया है। कांवड़ यात्रा के चलते हरिद्वार में छः दिन तक स्‍कूल बंद रहेंगे। जिला प्रशासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि कांवड़ यात्रा जारी रहने के चलते जिले में स्कूलों और कॉलेजों सहित सभी शैक्षणिक संस्थान 20 से 26 जुलाई तक बंद रहेंगे। डीएम ने जिसके आदेश जारी कर दिए है।

आदेश में लिखा है कि श्रावण कांवड़ मेला – 2022 में कांवड़ियों का जनपद में आवागमन बढ़ने तथा सड़क मार्गों में अधिक भीड बढ़ने पर आवागमन के मार्ग बन्द होने की सम्भावना बढ़ जाती है। कांवड मेला की पीक अवधि में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने एवं विद्यार्थियों की सुरक्षा के दृष्टिगत जनहित में दिनांक 20-07-2022 से 26-07-2022 तक जनपद के समस्त विद्यालयों शासकीय / अशासकीय सहा०प्राप्त / निजी विद्यालय / संस्कृत विद्यालय / मदरसों तथा ऑगनबाड़ी केन्द्रों में अवकाश घोषित किया जाता है।

अतः समस्त संस्थाध्यक्षों को आदेशित किया जाता है कि श्रावण कांवड मेले की पीक अवधि दिनांक 20-07-2022 से 26-07-2022 तक जनपद के समस्त विद्यालयों (शासकीय / अशासकीय / निजी विद्यालय (हिन्दी / अंग्रेजी माध्यम), समस्त संस्कृत विद्यालय, मदरसों, ऑगनबाड़ी केन्द्रों को शिक्षण कार्य हेतु बन्द रखा जाये आदेश का अनुपालन न करने वाले विद्यालय प्रबन्धन / संस्थाध्यक्ष के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जाये। उक्त आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाये।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top