logo
Latest

केदारनाथ धाम मंदिर में अब मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक सामान ले जाने पर प्रतिंबध…


देहरादूनः अगर आप केदारनाथ जा रहे है या जाने का प्लान बना रहे है तो आपके लिए जरूरी खबर है। केदारनाथ धाम मंदिर में अब मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक सामान ले जाने पर रोक लगा दी गई है। मंदिर के अंदर मोबाइल समेत अन्य इलेक्ट्रानिक वस्तुएं ले जाने को पूरी तरह प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही श्री केदारनाथ मंदिर समिति ने मंदिर खोलने और बंद करने के लिए समय मे बदलाव कर दिया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बाबा केदार के गर्भगृह का वीडियो वायरल होने के बाद बदरी-केदार मंदिर समिति ने बड़ा फैसला लिया है। अब समिति ने मंदिर के अंदर मोबाइल समेत अन्य इलेक्ट्रानिक वस्तुएं ले जाने को पूरी तरह प्रतिबंधित करने का निर्णय भी लिया है। साथ ही केदारनाथ मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने और मंदिर के पास लॉकर रूम बनाने के लिए मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया है। ताकि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे।

वहीं दूसरी ओर अब केदारनाथ जी के दर्शन सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक किए जा सकते हैं। उत्तराखंड में बदलते मॉनसून की वजह से बदरी-केदार मंदिर समिति ने केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने और बंद करने के समय में बदलाव कर दिया है। अब आम श्रद्धालुओं के लिए दर्शन के समय में चार घंटे की कटौती की गई है। पहले श्रद्धालु सुबह 4 बजे से रात 11 बजे तक बाबा केदार के दर्शन कर रहे थे।

केदारनाथ धाम मंदिर में अब मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक सामान ले जाने पर प्रतिंबध…

TAGS: No tags found

Video Ad



Top