logo
Latest

Corona Update: हर दिन बढ़ते मामले बढ़ा रहे चिंता, आज दो संक्रमितो की मौत, इतने नए केस…


Corona Update: उत्तराखंड में कोरोना के मामले थम नहीं रहे है। बुधवार को कोरोना के 221 नए मरीज मिले और दो संक्रमितों की मौत हो गई। इसी के साथ राज्य में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार हो गया है। जनवरी से अब तक इन सात महीने में राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100478 पहुंचने से स्वास्थ्य महकमे के माथे पर बल पड़ रहा है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बुधवार को देहरादून में 100, अल्मोड़ा में दस, बागेश्वर में एक, चमोली में नौ, चम्पावत में तीन, हरिद्वार में 14, नैनीताल में 25, पौड़ी में नौ, पिथौरागढ़ में दो, रुद्रप्रयाग में 33, टिहरी में चार, यूएस नगर में 10 और उत्तरकाशी में एक मरीज में कोरोना संक्रमण पाया गया है। एम्स ऋषिकेश में भर्ती दो मरीजों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 2263 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए और 2037 की रिपोर्ट आई। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 9.79 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 94 प्रतिशत चल रही है।

रिपोर्टस की माने तो स्टेट कंट्रोल रूम की ओर से जारी आंकड़े पर नजर डालें तो राज्य में जनवरी 2022 से लेकर अब तक यानि कुल सात महीनों में राज्य में कारोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या एक लाख से ऊपर चले गया है। इसमें सबसे अधिक 37341 कोरोना पॉजिटिव मरीज देहरादून के हैं। दूसरे नंबर पर हरिद्वार और तीसरे नंबर पर नैनीताल है। हरिद्वार में 13798 और नैनीताल में 12428 पॉजिटिव मामले आए हैं।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top