logo
Latest

सीएम धामी ने लच्छीवाला नेचर पार्क में किया वन्यजीव सप्ताह -2022 का शुभारंभ…


Uttarakhand News: उत्तराखंड में सीएम धामी ने लच्छीवाला नेचर पार्क में वन्यजीव सप्ताह -2022 का शुभारंभ कर दिया है। ये वन्यजीव सप्ताह -2022 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक चलेगा। इसका शुभारंंभ करते हुए सीएम धामी ने कई बड़ी घोषणाएं की है। साथ ही वन्य हमलों में मरने वाले लोगों के परिजनों को राहत राशि के रूप में चैक वितरित किये है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदेश मे चलने वाले वन्य जीव सप्ताह के तहत आज डोईवाला के लच्छी वाला नेचर पार्क में वन्य जीव सप्ताह कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया।  जिसका उद्घाटन उत्तराखंड सरकार के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और वन एवं पर्यावरण संरक्षण मंत्री सुबोध उनियाल ने किया।  इस दौरान सीएम ने राजाजी टाइगर रीजर्व पार्क के ऑनलइन बुकिंग पोर्टल का शुभारम्भ भी किया। साथ ही इस दौरान उन्होंने कहा कि वन्य जीव सप्ताह कार्यक्रम के माध्यम से जनमानस को जागरूक किया जाता है जिससे कि हर व्यक्ति वन्य जीव संरक्षण को समझ सके ।

वहीं कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए सीएम धामी ने प्रदेश में राजकीय ड्यूटी के दौरान मरने वाले जवाने के परिजनों को 15 लाख की सहायता व वन्य जीवों के हमलों में मरने वाले मृतक के आश्रितों को मिलने वाली राहत राशि को 4 लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपये किये जाने की घोषणा की। कार्यक्रम में डोईवाला के विधायक बृजभूषण गैरोला के प्रमुख वन संरक्षक विनोद सिंघल के साथ तमाम अधिकारी और क्षेत्र के लोग मोजूद थे ।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top