logo
Latest

उत्तराखंड में पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में 200 करीब नए मामले, बरते सावधानी…


Corona Update: उत्तराखंड में कोरोना के मामले एक बार फिर से इजाफा हुआ है। कोरोना की खतरे की घंटी बज रही है। बीते दिन के मुकाबले कोरोना के मामलें तेजी से बढ़ रहे है। 24 घंटे के भीतर राज्य में 200 करीब नए मामले सामने आए है। जिसमें जहां देहरादून में सबसे ज्यादा केस है तो वहीं पहाड़ों की रानी मसूरी में भी एक साथ 10 नए केस मिलने से हड़कंप मच गया है। बढ़ते मामले स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा रहे है। सावधानी बरतने की अपील की गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बुधवार को दो मरीजों की मौत हुई है। 189 केस सामने आए है। मसूरी में भी लंबे समय के बाद कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़े हैं। यहां वुडस्टॉक स्कूल क्षेत्र में 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। स्थानीय प्रशासन ने क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की कवायद शुरू कर दी है। वहीं, सभी कोरोना मरीजों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। प्रदेश में फिलहाल 750 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि मंगलवार को प्रदेश में 666 सक्रिय मरीज थे।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार को 1586 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, देहरादून जिले में सबसे ज्यादा 113, हरिद्वार में 16, नैनीताल में 40, अल्मोड़ा, में आठ, चमोली में एक, पौड़ी और उत्तरकाशी में तीन-तीन व ऊधमिसंह नगर में पांच संक्रमित मरीज मिले हैं। प्रदेश की रिकवरी दर 95.36 प्रतिशत और संक्रमण दर 10.65 प्रतिशत दर्ज की गई। हालांकि, 100 मरीजों ने कोरोना का मात भी दी है। प्रदेश में इस साल कोरोना के अभीतक 95,164 मरीज सामने आए है, जिसमें से 90,752 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, इस साल 286 कोरोना मरीजों की मौत हुई है।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top