logo
Latest

सीएम धामी ने किया प्रोत्साहन राशि बढ़ाने का ऐलान, अब मिलेगे दो लाख…


देहरादूनः सीएम धामी ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने स्टार्ट अप उत्तराखंड के तहत ” आइडिया ग्रेट चैलेंज ” के रूप में दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि को बढ़ाने की घोषणा की है। सीएम ने प्रोत्साहन राशि को 50 हज़ार रुपए से बढ़ाकर 2 लाख तथा स्टार्टअप को एक साल तक दिया जाने वाला मासिक भत्ता 10 हज़ार से बढ़ाकर 15 हज़ार रुपए करने का ऐलान किया है। वहीं एससी , एसटी , दिव्यांग और महिलाओं को दिया जाने वाले मासिक भत्ता 15 हज़ार से बढ़ाकर 20 हज़ार रुपए किये जाने का ऐलान भी किया गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बुधवार को देहरादून स्थित एक होटल में उद्योग विभाग द्वारा आयोजित ” स्टार्ट – अप ग्राण्ड चैलेंज ” कार्यक्रम में कई बड़ी घोषणाएं की है। सीएम धामी ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंच इन्वेस्ट इंडिया द्वारा तैयार की गई वेलनेस रिपोर्ट का विमोचन भी किया। साथ ही इस दौरान उन्होंने 10 प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार युवाओं को इनोवेटिव कार्यों एवं उनके विचारों को प्रोत्साहित कर रही है । मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्ष 2014 से देश के हर क्षेत्र में नवाचार हुए हैं ।

स्टार्टअप इंडिया , स्किल इंडिया , मेक इन इंडिया जैसे तमाम योजनाओं के जरिए देश में काम करने वाले उद्यमियों को प्रोत्साहन मिला है । मुख्यमंत्री ने स्टार्टअप करने वाले युवाओं को कहा कि आज उनकी पहचान अपने क्षेत्र और जिते स्तर की है , आने वाले समय में कई युवा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फलक पर अपनी पहचान बनाएंगे । मेहनत के सुखद परिणाम अवश्य मिलते हैं । उन्होंने कहा कि धैर्य एवं दूरदर्शिता ही मनुष्य को कर्मयोगी बनाती है ।

 

TAGS: No tags found

Video Ad



Top