logo
Latest

सीएम धामी ने चंपावत में हासिल की रिकॉर्ड जीत, कांग्रेस की जमानत हुई जब्त…


देहरादूनः उत्तराखंड में एक बार फिर धाकड़ धामी का जलवा देखने को मिल रहा है। चंपावत उपचुनाव में सीएम धामी को ऐतिहासिक जीत मिली है। उनकी जीत के बाद ही बधाई देने वालों का तांता लग गया है। बीजेपी में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। कार्यकर्ता अपनी खुशी को नाच गाकर जता रहे हैं। तो वहीं पीएम मोदी ने भी सीएम धामी को बधाई देते हुए अलग अंदाज में अपनी खुशी का इजहार किया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार चंपावत विधानसभा (Champawat BY Election Results) सीट पर हुए उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने जीत हासिल की है। उन्होंने कांग्रेस की प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी (Nirmala Gehtori) को पछाड़ते हुए बड़ी जीत हासिल की है। सीएम धामी की इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सीएम धामी को चंपावत से रिकॉर्ड जीत हासिल करने पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया और लिखा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को चंपावत से जीत के लिए बधाई।

पीएम मोदी ने सीएम धामी को जीत की बधाई देते हुए ट्वीट किया, “उत्तराखंड के गतिशील मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चंपावत से रिकॉर्ड जीत के लिए बधाई। मुझे विश्वास है कि वो उत्तराखंड की प्रगति के लिए और भी अधिक मेहनत करेंगे. मैं चंपावत के लोगों को भाजपा में विश्वास रखने के लिए धन्यवाद देता हूं और हमारे कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं।”  

आपको बता दें कि सीएम धामी ने चंपावत उपचुनाव में 58258 से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली। उपचुनाव में ईवीएम से 62898 मत और पोस्टल बैलेट से 1303 वोट पड़े थे। उपचुनाव में पुष्कर सिंह धामी को कुल 55025 वोट मिले हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को 3233 वोट मिले। नोटा के लिए कुल 372 वोट पड़े हैं। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी की जीत के बाद जश्‍न का माहौल शुरू हो गया। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर गुलाल उड़ाया और ढोल नगाड़ों पर खूब थिरके।

बताया जा रहा है कि उपचुनाव के लिए मतगणना शुक्रवार सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच जिला मुख्यालय के गौरलचौड़ मैदान स्थित वन पंचायत भवन सभागार में शुरू हुई। जिसके बाद मतगणना से शुरू के चरणों से ही मुख्‍यमंत्री धामी ने बढ़त बनाए रखी। सुबह दस बजे के बाद स्थिति बिल्‍कुल स्‍पष्‍ट हो गई और जीत का ताज पुष्‍कर सिंह धामी के सिर पर सज गया। वहीं भारतीय जनता पार्टी के साधारण कार्यकर्ता से लेकर शीर्ष नेतृत्व तक सीएम धामी की जीत बहुत खुश हैं।

 

 

TAGS: No tags found

Video Ad



Top