logo
Latest

युवा संगम के तहत एक्सपोज़र विजिट में आईआईटी रोपड़ और कर्नाटक के युवाओं के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की भेंट


चंडीगढ़ : आईआईटी रोपड़ और आईआईटी कर्नाटक के उत्साहपूर्ण युवाओं का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ योजना के तहत ‘युवा संगम’ में पंजाब राज भवन में एकत्र हुआ। सक्रिय भागीदारी और सकारात्मक बदलाव के लिए उत्साह जगाते हुए, राज्यपाल ने राजभवन में एकत्रित युवाओं को देश की प्रगति में योगदान हेतु प्रेरित किया। राज्यपाल ने उन्हें अपने कार्यों में मार्गदर्शक सिद्धांतों के रूप में परिश्रम, सत्यनिष्ठा और समर्पण को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए, देश के उज्जवल भविष्य को आकार देने में सच्चाई और राष्ट्रीय हित की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

राज्यपाल ने युवाओं को नैतिकता का दामन थामे रखने हेतु प्रेरित करते हुए कहा, ‘‘कड़ी मेहनत करो, सच बोलो और ईमानदारी के रास्ते से कभी मत भटको।’’ सच्चाई के प्रति आपकी प्रतिबद्धता और राष्ट्र के प्रति आपका समर्पण आपकी विरासत को परिभाषित करेगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ निडर होकर अपनी आवाज उठाएं, क्योंकि जिस दिन हम सत्य को देख लेते हैं और बोलना बंद कर देते हैं, उसी दिन से हमारी मृत्यु शुरू हो जाती है।’’ युवा संगम के तहत इस एक्सपोज़र विजिट में राज्यपाल के प्रेरणापूर्ण संबोधन ने युवाओं को काफी प्रभावित किया और देश की प्रगति में सार्थक योगदान देने के लिए नए सिरे से प्रतिबद्धता को दोहराने के लिए प्रेरित किया।

बाद में, चाय के दौरान छात्रों और समन्वयकर्ताओं सहित लगभग पचास प्रतिनिधियों वाले इस प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब राजभवन के अधिकारियों के साथ बातचीत भी की, जिसमें पंजाब के राज्यपाल के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री के शिव प्रसाद भी शामिल थे।

 

TAGS: No tags found

Video Ad


Top