logo
Latest

चण्डीगढ़ में देशभर की विभिन्न रामलीलाओं में राम-हनुमान के किरदार निभाने वालों का हुआ सम्मान समारोह


टैगोर थिएटर में लाइट एंड साउंड हाईटेक रामलीला के मंचन ने बटोरी वाहवाही

चण्डीगढ़ : जन सेवा वेलफेयर सोसायटी, चण्डीगढ़ द्वारा देशभर की विभिन्न रामलीलाओं में श्री राम और हनुमान जी की भूमिका निभाने वाले कलाकारों को सम्मानित करने हेतु आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि भारत सरकार के एडीशनल सॉलिसिटर जनरल सत्यपाल जैन व समाजसेविका प्रोफेसर संदीप कौर संधू ने पुरस्कार वितरित किए। संस्था के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, उपाध्यक्ष सुनील शर्मा और निर्देशक प्रदीप रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मौके पर एक ही मंच पर अनेक श्री राम और हनुमान जी नजर आये।

इस दौरान आए हुए कलाकारों ने लाइट एंड साउंड हाईटेक रामलीला का मंचन भी किया जिसमें महिला कलाकारों ने भी हिस्सा लिया व नए कलाकारों को भी मौका दिया गया। रामलीला मंचन के लिए सेक्टर-8 के सनातन धर्म मंदिर में रिहर्सल की गई।


पदाधिकारियों ने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य सनातन संस्कृति को बढ़ावा देना और युवा पीढ़ी को इस संस्कृति के प्रति जागरूक करना था। इस आयोजन में जिन खास शहरों से कलाकार आए उनमें ट्राइसिटी के अलावा दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व राजस्थान आदि शामिल हैं। इस कार्यक्रम की शुरुआत श्री गणेश जी की वंदना से हुई। उसके बाद श्री राम लक्ष्मण, सीता जी व हनुमान जी की आरती हुई।

TAGS: No tags found

Video Ad


Top