logo
Latest

एनoडीoएसo बना क्रिकेट प्रतियोगिता का विजेता।


एनoडीoएसo ने जीता अन्तर्विद्यालयी क्रिकेट मैच।

पांच दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव मैत्री क्रिकेट मैच श्रृंखला का विधिवत समापन ।

ऋषिकेश/उत्तराखंड लाइव:निर्मल आश्रम ज्ञान दान अकादमी में आजादी के 75वें साल की खुशी में आजादी का अमृत महोत्सव क्रिकेट मैत्री मैच श्रृंखला के अंतर्गत 26 व 27 एवं 28 फरवरी में फुटहिल्स अकैडमी, एनजीए, डी.स.बी., अमर ज्योति स्कूल, हैप्पी होम और एनडीएस के मैच खेल मैदान में खेले गए।इस अवसर पर निर्मल आश्रम महंत राम सिंह महाराज व सन्त जोध सिंह महाराज के सानिध्य में मंच आसीन मुख्य अतिथि महापौर  अनीता ममगांई, विशिष्ट अतिथि पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष  दीप शर्मा, वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता  मदन मोहन शर्मा, पंजाब एंड सिंध बैंक के पूर्व मैनेजर मनजीत सिंह, पूर्व वायुसेना अधिकारी  देवेश्वर प्रसाद रतूड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता अनिल किंगर, एन ई आई जनरल मैनेजर  अजय शर्मा ने संयुक्त रूप से खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके एव टॉस उछालकर मैच का उदधाटन किया।एनजीए प्रधानाचार्या डॉ सुनीता शर्मा एवं प्रधानाध्यापिका श्रीमती अमृतपाल डंग ने परम श्रद्धेय महाराज, मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों व प्रतिभागी टीमों का धन्यवाद दिया और आगे भी इसी तरह के सहयोग की अपेक्षा सभी गणमान्य मंचासीन अतिथियों एवं खेल प्रेमियों से की।प्रतियोगिता प्रभारी दिनेश पैन्यूली ने श्रृंखला के मैचों के विवरण में बताया कि तीसरा मैच एन.जी.ए. ‌बनाम फुटहिल्स अकैडमी के बीच रहा । तीसरे मैच में टॉस जीतकर एन.जी.ए. ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । पहले खेलते हुए एन.जी.ए. ने 12 ओवर में 85 रन का लक्ष्य दिया।वहीं फुटहिल्स अकैडमी ने रनों का पीछा करते हुए 12 ओवर में 68 रन बनाए ओर 16 रन से एन जी ए ने मैच जीता। मैन ऑफ द मैच एन.जी.ए. के सोहन सिंह रहें।

चौथा मैच एन. जी. ए. ‌बनाम डी.एस.बी.।
चौथे मैच में डी.एस.बी. ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । पहले खेलते हुए डी.एस.बी. 12 ओवर में 117 रन का लक्ष्य दिया। वहीं एन.जी.ए. ने रनों का पीछा करते हुए 12 ओवर में 70 रन ही बनाए ओर डी.एस.बी. ने मैच 47 रन से जीता। मैन आफ द मैच डी.एस.बी. के अतुल डंगवाल रहें।

पांचवां मैच हैप्पी होम बनाम अमर ज्योति स्कूल ।
हैप्पी होम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । पहले खेलते हुए हैप्पी होम ने 12 ओवर में 116 रन का लक्ष्य दिया। वहीं अमर ज्योति स्कूल ने रनों का पीछा करते हुए 12 ओवर में 73 रन ही बना पाए और हैप्पी होम ने मैच 42 रन से जीता। मैन आफ द मैच हैप्पी होम के सक्षम रहे।

श्रृंखला का आखिरी व छठा मैच आज 28 फरवरी को एन जी ए बनाम एन डी एस के बीच खेला गया

एनजीए ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । पहले खेलते हुए एनजीए ने 12 ओवर में 58 रन का लक्ष्य दिया। वहीं एनडीएस ने रनों का पीछा करते हुए 10 ओवर में ही 58 रन बनाकर 2 विकेट से यह नजदीकी मुकाबला जीता। मैन आफ द एनडीएस के रचित असवाल रहें।

समापन अवसर पर निर्मल आश्रम सन्त जोध सिंह महाराज एवं मुख्य अतिथि श्रीमती अनीता ममगांई जी ने सभी खिलाड़ियों व‌ निर्णायक मंडल व खेल प्रशिक्षकों को सम्मानित किया । इस अवसर पर महापौर ने कहा कि खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है। स्वस्थ शरीर और दिमाग काे विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खेल कई प्रकार के होते हैं, जाे हमारे शारीरिक के साथ मानसिक विकास में मदद करते हैं। लगातार पढ़ाई के दौरान कई बार तनाव की स्थिति होती है। ऐसे में खेल इस तनाव को दूर करने का बेहतर माध्यम है। स्कूल में खेलों को बढ़ावा देने के लिए इसे रेगुलर सब्जेक्ट की तरह नियमित एक्टिविटी करानी चाहिए। निर्मल आश्रम ज्ञान दान अकादमी बखूबी अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं और मानवता की सेवा में वो हमेशा ही बेहतरीन सेवा कर रहे हैं जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं।

निर्णायक मंडल में कार्यक्रम व्यवस्थापक विनोद कुमार विज्लवाण, खेल प्रशिक्षिका पूनम चौहान, मंच कॉमेंटेटर में अमित राणा एवं मंच संचालिका श्रीमती राजबाला नौटियाल, मुख्य अंपायर रणजीत सिंह भंडारी एवं सोहन सिंह कैंतूरा, सहायक अंपायर साहिल पोखरियाल वहीं स्कोर टेबल पर विकास गोदियाल, सूरज माली, सुहाना मल, रश्मि कुड़ियाल, अपूर्वा सकलानी का योगदान रहा।

 

TAGS:

Video Ad



Top