logo
Latest

कारीगरों को प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना में मिलेगा 3 लाख रुपए तक का लोनः रामचंद्र जांगड़ा


चडीगढ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रारम्भ की गई ‘प्रधानमंत्री विश्वकर्मा’ योजना के क्रियान्वयन हेतु भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ द्वारा प्रदेश अध्यक्ष जतिंद्र पाल मल्होत्रा की अध्यक्षता में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें मुख्या वक्ता राज्यसभा सांसद राम चंद्र जांगड़ा के अतिरिक्त चंडीगढ़ में इस योजना को लागू करवाने के लिए पार्टी द्वारा नियुक्त संयोजक प्रदेश महासचिव रामवीर भट्टी, महापौर अनूप गुप्ता, समिति सदस्य नरेश पांचाल, मनीष भसीन, सतिंदर सिद्धू उपस्थित रहे। कार्यशाला के प्रारंभ में योजना को लागू करने के कार्ययोजना से सम्बंधित प्रस्तुति दी गई।

प्रधानमंत्री   राज्यसभा सांसद राम चंद्र जांगड़ा ने अपने सम्बोधन में इस योजना के परिदृश्य में प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता के बारे में बताते हुए कहा कि जिन परंपरागत कारीगरों के प्रयत्नों से देश कभी ‘सोने की चिड़िया’ कहलाता था उन कारीगरों के उत्थान हेतु इस महत्वकांक्षी योजना का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी का मानना है कि देश का परंपरागत कारीगर यदि आर्थिक रूप से सशक्त होगा तो देश की अर्थव्यवस्था निश्चित रूप से सशक्त होगी। इसी हेतु कारीगरों के विभिन्न वर्गों के लिए प्रशिक्षण, कार्य प्रारम्भ करने हेतु किट और वित्तीय सहायता तक देने का कार्य मोदी जी द्वारा इस योजना के अंतर्गत किया जा रहा है। मोदी सरकार द्वारा इन कारीगरों को दो किश्तों में तीन लाख रुपये तक का ऋण भी उपलब्ध करवाया जायेगा।


प्रदेश महासचिव रामवीर भट्टी ने कहा कि पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता सरकार की इस योजना का परंपरागत कारीगरों तक लाभ पहुँचाने हेतु प्रत्येक क्षेत्र में जाकर संपर्क करेंगे और उनका पंजीकरण करवाकर उन्हें लाभान्वित करने का प्रयास करेंगे

TAGS: No tags found

Video Ad


Top