logo
Latest

देहरादून के मशहूर कॉलेज से पढ़ी अवंतिका को अमेज़न में मिली अच्छी नौकरी, करोड़ो है सैलरी…


देहरादूनः उत्तराखंड के मशहूर कॉलेज डीआईटी ( देहरादून इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) की छात्रा अवंतिका ने अपनी प्रतीभा से कमाल कर दिखाया है। अवंतिका को अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी अमेजन में उच्च पद नौकरी मिली है। उन्हें कंपनी ने 1.25 करोड़ रुपये के सालाना का पैकेज दिया है। उनकी इस कामयाबी से प्रदेश में खुशी की लहर है। अवंतिका को बधाई देने वालों का तांता लग गया है। तो वहीं विवि के लिए अवंतिका ने इस नौकरी को इतने बड़े पैकेज में पा कर नया बेंचमार्क स्थापित कर दिया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अवंतिका उत्तर प्रदेश के शामली शहर की रहने वाली हैं। वर्ष-2020 में डीआईटी विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी। इसके बाद उसने `द स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूयॉर्क’, संयुक्त राज्य अमेरिका से डेटा साइंस में मास्टर डिग्री हासिल करने का फैसला किया। जहां उनका चयन  विश्व की टॉप तीन कंपनियों में शामिल अमेजन में हो गया है। अपनी Ex Student की इस बड़ी और अहम उपलब्धि से DiT विवि में भी बेहद उत्साह का चर्चाओं का माहौल है। बताया जा रहा है कि अवंतिका को इस साल अगस्त महीने से अमेजन के मुख्यालय, सिएटल, वाशिंगटन में ज्वाईन करना है।

विश्वविद्यालय के VC प्रो जी. रघुरामा ने अवंतिका के परिवार को विश्वविद्यालय परिसर में आमंत्रित किया। इस दौरान उन्होंने अवंतिका की उपलब्धि के लिए परिवार के प्रतिनिधि को स्मृति चिन्ह भेंट किया। कुलपति ने अवंतिका की उल्लेखनीय उपलब्धियों की तारीफ कर अन्य छात्र-छात्राओं से उससे प्रेरणा लेने की बात कही।

 

TAGS: No tags found

Video Ad



Top