logo
Latest

Big News: आवासीय भवन में भीषण आग से सब कुछ हो गया खाक।


देहरादून/उत्तराखंड लाइव: उत्तराखंड में सोमवार की सुबह हादसों की सुबह साबित हुई है। अलग अलग क्षेत्रों से भीषण अग्निकांड की खबरे आ रही है। जहां एक ओर उत्तरकाशी के थाना बड़कोट में आवासीय भवन में भीषण आग लग गई तो वहीं भगवानपुर में गत्ता फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई।

दोनों जगह आग की लपटों ने सबकुछ जलाकर खाक कर दिया। लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। तो वहीं आग बुझाने में दमकल के पसीने छूट गए है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भगवानपुर के मोहितपुर गांव में सुबह 6:30 बजे गत्ता फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। भगवानपुर दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। आग बुझाने के लिए दूसरी गाड़ी को भी मौके पर बुलाना पड़ा।

जिसके बाद दोनों दमकल की गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।  आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों की जांच पड़ताल शुरू की गई है।

वही दूसरा मामला उत्तरकाशी के थाना बड़कोट क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कोटला से है। यहां बनाल में एक आवासीय भवन में सुबह करीब चार बजे आग लग गई। स्थानीय लोगों ने आग की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

 

आग से ग्राम कोटला निवासी साईबू लाल पुत्र हरा लाल, सन्तलाल पुत्र फटणू , दर्शन लाल पुत्र हन्सेरु आदि के सामूहिक आवासीय भवन (लकड़ी का मकान) पूरा जलकर राख हो गया।

TAGS: No tags found

Video Ad