logo
Latest

भाजपा ने डॉ. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस को संविधान गौरव दिवस के रूप में मनाया


चंडीगढ़ : भारतीय जनता पार्टी द्वारा संविधान निर्माता बाबा डा. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस को संविधान गौरव दिवस के रूप में मनाया गया। भाजपा एससी मोर्चा द्वारा भाजपा प्रदेश कार्यालय कमलम में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जतिंदर मल्होत्रा ने मुख्य रूप से हिस्सा लिया जबकि प्रख्यात शिक्षाविद् माता राम धीमान ने मुख्य वक्ता के रूप में हिस्सा लिया।

एससी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण कुमार व मोर्चा प्रभारी नरेश अरोड़ा की देखरेख में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश सचिव डॉ. हुकम चंद, प्रशिक्षण प्रभारी शक्ति प्रकाश देवशाली, पार्षद मनोज सोनकर, प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन, कार्यालय सचिव दीपक मल्होत्रा, एससी मोर्चा महासचिव भारत कुमार के अलावा बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।
इस अवसर पर माता राम धीमान ने बाबा साहेब की जीवनी पर विस्तार से बताया। बाबासाहेब के बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया तथा कहा कि बाबा साहेब द्वारा दिया गया मंत्र शिक्षित बनो संगठित रहो और संघर्ष करो आज भी प्रासंगिक है तथा समाज के प्रत्येक व्यक्ति को इस मंत्र का अक्षरशः पालन करना चाहिए तथा उनके बताएं मार्ग पर चलना चाहिए।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष जतिंदर मल्होत्रा ने बाबा साहब को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर महान दार्शनिक थे वे भारत के संविधान के प्रमुख निर्माता थे और समाज में समन्वय कायम करने और समरसता के लिए संघर्ष करते रहे। उनका जीवन और योगदान प्रत्येक भारतीय के लिए प्रेरणादायक है। उनके विचारों और समाज के उत्थान के लिए किये गए कार्य हमें हमेशा प्रेरणा देते रहेंगे ।
उन्होंने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी ही है जिसने उनके विचारों और समाज के लिए किए गए कार्यों को सम्मान दिया है। कांग्रेस ने बाबा साहेब का इस्तेमाल किया है जबकि भाजपा ने उनको फोलो किया है, उनके दिए गए मंत्रो को आगे लेकर गए है। उन्होंने बताया कि भाजपा द्वारा बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के उपलक्ष में संविधान गौरव पखवाड़े का आयोजन किया गया जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रम किए गए आज इस पखवाड़े का अंतिम दिवस संविधान गौरव दिवस के रूप में मना कर बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।
इस अवसर पर एस सी समाज के मेधावी छात्रों और उत्कृष्ठ कार्य करने वाली विभूतियों को भी सम्मानित किया गया।

TAGS: No tags found

Video Ad