logo
Latest

नए मतदाताओं को सूची में जोड़ने पर बीएलओ सम्मानित


जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने विकास भवन सभागार में प्रशस्ति पत्र सौंपे

10 दिनों के भीतर नए मतदाताओं को सूची में जोड़ने पर की प्रशंसा

रुद्रप्रयाग : लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सफलतापूर्वक संपादित करवाने के लिए जिला प्रशासन मुश्तैदी से कार्य कर रहा है। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ गहरवार ने दस दिन पूर्व सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजरों को अपने-अपने क्षेत्रों में 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे युवाओं को चिन्हित कर उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ने के निर्देश दिए थे। जिले में आठ आंगनवाड़ी कार्यकत्री ऐसी थी जिन्होंने अपने क्षेत्र के ज्यादातर युवाओं के नाम 10 दिन में सूची में जोड़ने की औपचारिकताएं पूर्ण कर दी। इन सभी कार्यकत्रियों को जिलाधिकारी ने शुक्रवार को विकास भवन सभागार में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सफलतापूर्वक संपादित करवाने, पोलिंग बूथों पर सभी अनिवार्य सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने एवं 01 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे युवाओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के कार्य में लगे सुपरवाइजरों के साथ जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ गहरवार ने विकास भवन सभागार में शुक्रवार को समीक्षा बैठक आयोजित की। पिछली बैठक में नए मतदाताओं को मतदान सूची में जोड़ने के दिए गए निर्देशों की समीक्षा करते हुए उन्होंने सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजरों से क्षेत्रवार जानकारी प्राप्त की। इस दौरान जिन बीएलओ एवं सुपरवाइजरों ने अपने क्षेत्र के नए मतदाताओं में से 50 फीसद को भी सूची में नहीं जोड़ा उन पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए जल्द सभी को सूची से जोड़ने के निर्देश दिए। वहीं जिन बीएलओ एवं सुपरवाइजरों ने बेहतर कार्य करते हुए ज्यादातर युवाओं का नाम सूची में जोड़ लिया है उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
बैठक में अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, उप जिलाधिकारी ऊखीमठ जितेंद्र वर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी प्रेम सिंह रावत, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी धीरज कुमार, तहसीलदार जखोली बीएल शाह, बसुकेदार प्रताप सिंह सहित सुपरवाजर मौजूद रहे।

इन्हें मिला सम्मान

ममता बर्तवाल, विजय लक्ष्मी, संगीता राणा, रामेश्वरी देवी, सुमित्रा देवी, पूनम रावत, रज्जू बुटोला, उर्मिला देवी।

TAGS: No tags found

Video Ad


Top