logo
Latest

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में होने वाली है जल्द ही बंपर भर्ती…


UKSSSC Update: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जल्द ही बंपर भर्ती करने वाला है। इसका शेड्यूल जारी करने के साथ ही आयोग विभिन्न पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षाओं की तैयारी में जुटा गया है। अगर आप भी सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे है तो तैयारी शुरू कर दीजिए, 29 सितंबर को भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार  यूकेपीएसएसएससी की तरफ से करीब 1400 पदों की भर्ती का कार्यक्रम तय कर दिया गया है, आयोग ने इसका कैलेंडर भी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया हैृ। बताया जा रहा है कि ये भर्ती प्रक्रिया सितंबर माह से ही शुरू हो जाएगी आयोग ने इन सभी 1400 पदों पर परीक्षाएं फरवरी तक संपन्न कराने का लक्ष्य तय किया है।

बताया जा रहा है कि 29 सितंबर को सहायक कृषि अधिकारी ग्रेड 1 के पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी। जबकि सबसे आखिरी में 6 नवंबर को एलटी के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी। नई भर्तियों में सहायक कृषि अधिकारी वर्ग-1 के 34, स्नातक स्तरीय परीक्षा से 226, इंटरमीडिएट स्तरीय एक परीक्षा से 293 और दूसरी से 136, व्यायाम प्रशिक्षक के 56, सहायक अध्यापक के 657 पदों को भरा जाएगा।

चार भर्तियों के विज्ञापन अक्तूबर माह में जारी किए जाएंगे और एक भर्ती का विज्ञापन नवंबर महीने में सामने आएगा। पेपर लीक रहित परीक्षा कराने के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। परीक्षा से जुड़े हर कदम पर आयोग सतर्कता बरत रहा है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष गणेश सिंह मर्तोलिया का कहना है कि अभी तक उन्होंने स्नातक स्तरीय परीक्षा, कनिष्ठ अभियंता, मुख्य आरक्षी पुलिस, दूरसंचार सहायक, अध्यापक, फॉरेस्ट गार्ड आदि भर्तियों से जुड़ी प्रक्रिया पूरी कर ली है।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top