logo
Latest

चंडीगढ़: जसनीत व हर्षिता को मिला पत्रकार सिम्मी मरवाहा स्मृति सम्मान।


विनोद कोहली आदर्श पत्रकार सम्मान से सम्मानित।

चंडीगढ़/कुलदीप धस्माना: ईमानदारी, साहस, धैर्य,सावधानी, बुद्धिमत्ता, विद्वता, मित्रता, दया, भरोसा, सामाजिक दर्द, जिज्ञासु होना पत्रकार के लिए जरूरी है, निरीक्षक, समीक्षक, आलोचक दृष्टि, दूर दृष्टि,  प्रसन्नता, आशावादिता, विनोद वृत्ति, सुरक्षात्मक दृष्टि आदि उसके व्यक्तित्व के लिए बेहद जरूरी हैं।हमारे देश में पत्रकारिता को लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के रूप में माना जाता है। क्योंकि यह जन-जन की अभिव्यक्ति को व्यक्त करने का जनतांत्रिक तरीका है। इस लक्ष्य के तहत 19वां युवा पत्रकार सम्मान दिवस शनिवार को चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित किया गया।

दिल्ली से सिख न्यूज एक्सप्रेस चैनल के पत्रकार जसनीत सिंह, पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से मास कम्युनिकेशन पत्राचार मे  इस बार के टॉपर  हर्षिता वर्मा को ट्रस्ट की ओर से यह सम्मान प्रदान किये गये।

भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य विनोद कोहली को आदर्श पत्रकार सम्मान प्रदान किया गया। अपने संबोधन में वरिष्ठ पत्रकार बलजीत परमार ने कहा कि पत्रकारों के पास और कुछ हो या न हो लेकिन उन्हें समय का पाबंद और ईमानदार होना चाहिए. क्योंकि लाखों लोग जो लिखते हैं, कहते हैं और दिखाते हैं, उससे जुड़े होते हैं। उनकी कलम का प्रभाव समाज पर पड़ता है।

भारतीय प्रैस परिषद के सदस्य विनोद कोहली ने अपने संबोधन में कहा की सिम्मी मरवाहा मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जो कार्य किए जा रहे है वह सराहनीय है। पत्रकारों को मिलने वाले बुनियादी हकों पर भी उन्होंने प्रकाश डाला।

ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी मैंम्बर कवियत्री राजिंदर रोजी की अगुवाई में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान प्रिंट मीडिया,इलैक्ट्रॉनिक मीडिया, वेब मीडिया को उनके प्रभावशील कार्यो के लिए तथा पंजाब युनिवर्सिटी चंडीगढ़ से मॉस कॉम पत्राचार के टॉपर छात्र को शुद्ध चांदी के सिम्मी मरवाहा स्मृति सम्मान प्रदान किए गए।

ट्रस्ट के सदस्य बलजीत मरवाहा ने अपने संबोधन में कहा कि पत्रकारिता क्षेत्र में बीते समय के दौरान जिस तरह से नई तकनीक आई है उसी तरह युवाओं के लिए चुनौतियां भी बढ़ी हैं। उन्होंने बताया कि हर साल 3 अप्रैल को सिम्मी के जन्म दिवस को युवा पत्रकार सम्मान दिवस के तौर पर मनाया जाता है। ट्रस्ट अभी तक देश भर से 68 पत्रकारों को सम्मानित कर चुका है।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top