logo
Latest

मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस पर बांटे उपहार।


ब्यूरो/उत्तराखण्ड लाइव: उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में आयोजित प्रधानमंत्री की सौगात-आपके लिए’ कार्यक्रम के अवसर पर राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन और प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत लाभार्थियों को आवास स्वीकृति पत्र, चाबी और घर के लिए बर्तन और सामान क्रय के लिए 05-05 हजार रुपये के चेक देकर लोगों को जन्मदिन की सौगात दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत अब लाभार्थियों को घर के बर्तन और सामान के लिए 06-06 हजार रुपये दिए जाएंगे।

कार्यक्रम के दौरान, मुख्यमंत्री ने एन.आर.एल.एम योजना के 25 लाभार्थियों को चेक प्रदान किया, और 10 समूहों को 75-75 हजार के सामुदायिक निवेश फण्ड (सीआईएफ) के चेक दिए। इसके अलावा, 05 समूहों को 10-10 हजार रुपये के रिवाल्विंग फण्ड के चेक और 10 समूहों को 1.50 लाख से 06 लाख रुपये तक के चेक प्रदान किए गए।

उत्तराखण्ड में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अंतर्गत 5.01 लाख महिलाओं को संगठित किया गया है, और इसके बाद 64,686 समूहों, 6,551 ग्राम संगठनों और 392 क्लस्टर स्तरीय संगठनों का गठन किया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी और उनके सुदीर्घ जीवन की कामना की। उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया क्योंकि वह गरीबों को उनका खुद का घर प्रदान करके उनके सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध हैं।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top