logo
Latest

CM धामी ने क्षेत्र की पेयजल की समस्या व नेपाल मूल के पूर्व सैनिकों की समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन


मसूरी : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का रविवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत नया गांव में क्षेत्र की जनता द्वारा आयोजित आभार एवं अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या मे आये क्षेत्र वासियों का अभिनन्दन करते हुए मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की पेयजल की समस्या के समाधान के साथ ही नेपाल मूल के पूर्व सैनिकों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश की जनता ने इस बार चुनाव में इतिहास बनाया है। 5 वर्ष बाद सरकार बदलने के मिथक को तोडा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिये हमने जो भी वायदे किये हैं उन्हें पूर्ण करने का हमारा प्रयास निरन्तर जारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में हम प्रदेश को देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिये प्रयासरत है। प्रदेश में सड़कों की स्थिति बेहतर हुई है। चारधाम सड़क परियोजना, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन निर्माण के साथ ही हवाई सेवा के विस्तार तथा केदारनाथ एवं बद्रीनाथ मन्दिरों के कायाकल्प का कार्य किया जा रहा है। पिछले 5 सालों में राज्य के विकास के लिये केन्द्र सरकार द्वारा 1 लाख करोड़ की धनराशि स्वीकृत की है।

यह भी पढ़ें: युवा प्रधान ने साल भर में ही बदल दी गांव की तस्वीर।

पेयजल
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की केदारनाथ के प्रति गहरी आस्था है। उनके मार्गदर्शन में भव्य केदारपूरी का निर्माण अन्तिम चरण में है। बद्रीनाथ का भी सौन्दर्यीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार सरलीकरण समाधान एवं निस्तारण के मंत्र के साथ कार्य कर रही है, राज्य को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिये 1064 एप लांच किया गया है।

यह भी पढ़ें: CM पुष्कर सिंह धामी ने सिद्धपीठ मां सुरकंडा देवी मंदिर रोपवे सेवा का किया शुभारंभ

पेयजल
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हर क्षेत्र में कार्य सुचारू रूप से चले। इस दौरान कोई परिवार भूखा नहीं रहा। उन्होंने कहा कि जनता जनार्दन के आशीर्वाद से उन्हें जनता की सेवा करने का पुनः मौका मिला है। हमारे वादे के अनुसार हम यूनिफॉर्म सिविल कोड जल्द ही उत्तराखंड में लागू करेंगे। तथा माताओं तथा बहिनो को 1 वर्ष में 3 मुफ्त सिलेंडर देने पर कार्य करेंगे।
उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में सैनिक पृष्ठभूमि के लोगों की अधिकता है। वन रैंक वन पेंशन के साथ ही सैनिकों की समस्या के समाधान एवं उनका मनोबल बढ़ाने का कार्य प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा किया गया है। कश्मीर से धारा 370 हटाने, राम मन्दिर निर्माण, भव्य काशी विश्वनाथ केरीडोर निर्माण का कार्य भी प्रधानमंत्री श्री मोदी की मजबूत इच्छाशक्ति व कार्यशैली का परिणाम है।
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भी क्षेत्रीय जनता का आभार जताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता से.नि. कर्नल डी.के.प्रधान ने की। कार्यक्रम में संयोजक ज्योति कोटिया, अध्यक्ष महिला मोर्चा शहीद दुर्गामल नगर मण्डल ने आभार जताया।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top