logo
Latest

समय पर पूरा का करें जल जीवन मिशन के कार्यः जिलाधिकारी


महत्वकांक्षी योजना में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

पौड़ी : जिलाधिकारी डा0 आशीष चौहान ने जिला कार्यालय स्थित एन0आई0सी0 कक्ष में जल जीवन मिशन के कार्यो की प्रगति की समीक्षा बैठक ली। जल जीवन मिशन के कार्यो की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता जल निगम पौड़ी के वेतन रोकने व अधिशासी अभियंता जल संस्थान कोटद्वार का स्पष्टीकरण तलब किया।


जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट किया कि जनहित से जुड़ी इस महत्वकांक्षी योजना में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने जल संस्थान व जल निगम को जल जीवन मिशन कार्यों का लक्ष्य देते हुए इसी माह 20 दिसम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने जल जीवन मिशन के नोडल अधिकारी को प्रतिदिन हो रहे कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये हैं।
जल जीवन मिशन के तहत जनपद में गतिमान 2778 में से 2420 योजनाओं पर कार्य पूरा हो चुका है, जबकि 358 योजनाओं पर कार्य प्रगति पर है। वहीं जनपद में 1 लाख 10 हजार 801 पेयजल कनेक्शनों में से 1 लाख 8 हजार 340 कनेक्शनों का कार्य पूरा हो गया है। पम्पिग योजनाओं के लिए विद्यतु संयोजन स्थापित करने के लिए उन्होंने विद्युत विभाग के अधिरिकारियों को त्वरित गति से कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, अधीक्षण अभियन्ता जल निगम मो0 मीशम, अधीक्षण अभियन्ता जल संस्थान पीके सैनी, ईई जल संस्थान पौड़ी एसके राय, पीएम स्वजल दीपक रावत सहित अन्य अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।

TAGS: No tags found

Video Ad


Top