logo
Latest

अपराध: खनन माफियाओं ने वनकर्मियों पर बोला हमला,वन दारोगा की वर्दी फाड़ डाली,,


कुमांऊ/उत्तराखंड लाइव:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के गृह नगर खटीमा में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। अवैध खनन कर रहे खनन माफियाओं ने वनकर्मियों पर हमला कर दिया और वन दरोगा की वर्दी फाड़ दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ खटीमा थाना में मामला दर्ज कर लिया है।

खटीमा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वन कर्मियों को सूचना मिली कि खनन माफिया लोहियाहेड बीट के झनकइया कक्ष के संख्या 9 में अवैध खनन कर रहे हैं। वन दरोगा उत्तम सिंह राणा दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और अवैध खनन कर रहे लोगों की घेराबंदी कर उन्हें पकड़ने की कोशिश की।

आरोप है कि अवैध खनन कर रहे मान सिंह धामी उर्फ मन्नू धामी निवासी चौड़ा पानी, सूखापुल नगरा तराई, थाना झनकइया, उधमसिंह नगर व उसके अन्य साथियों ने वन कर्मचारियों पर हमला कर दिया। वन दरोगा की वर्दी फाड़ दी और उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। वन कर्मियों ने मन्नू धामी को तो पकड़ लिया लेकिन उसके अन्य साथी फरार होने में कामयाब हो गये।

वनकर्मियों ने आरोपी मन्नु धामी को पुलिस को सौंप दिया और उसके व अन्य साथियों के खिलाफ थाना खटीमा में धारा 332, 353, 186, 504, 506 व खनन अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है। मौके से खनन में प्रयोग होने वाले उपकरण व ट्राली को भी वन कर्मियों ने कब्जे में ले लिया है।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top