logo
Latest

डिसीजन: शिक्षकों की छुट्टी में हो सकती है कटौती, वहीं स्कूल को गोद लेने का निर्णय भी…


देहरादून: शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने कहा कि शिक्षकों की ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में से 15 दिन की छुट्टियों में हो कटौती। छुट्टियों के बदले मिलेगा ई एल या मानदेय। काठगोदाम सर्किट हाउस में आयोजित शिक्षा विभाग की बैठक में शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने कहा कि ग्रीष्मकालीन अवकाश में सभी शिक्षकों के 15 दिन की छुट्टियों में कटौती की जाए। इन छुट्टियों के बदले शिक्षकों को ई एल या मानदेय दिया जाएगा।

नैनीताल दौरे पर आए शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग की बैठक के दौरान बात करते हुए कहा कि स्कूलों की स्थिति को बेहतर करने की दिशा में हमें मिलकर काम करने की आवश्यकता है। साथ ही शिक्षा मंत्री ने सरकारी स्कूलों में शौचालय और पेयजल सुविधाओ को मुहैया कराने के दिये निर्देश।

भोजन माताओं की बनाये कमेटी

उन्होंने कहा कि भोजन माताओं की एक कमेटी बनायी जाए। जिन भोजन माताओं का बच्चा स्कूल में पढ़ रहा होगा, उनको ही इस कमेटी के तहत काम दिया जाएगा। इसके साथ ही निर्धन और बेसहारा भोजन माताओं को इसमें वरीयता भी दी जाएगी।

स्कूलों को ले गोद

सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी व जिला शिक्षा अधिकारी को एक-एक स्कूल गोद लेने के निर्देश देते हुए शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने कहा कि स्कूलों की बेहतर देखरेख और शिक्षा के स्तर हो उत्तम बनाने के लिए ये कदम उठाया गया है

शिक्षा अधिकारियों को दिया टारगेट

नए शिक्षा सत्र में स्कूलों में बच्चों के प्रवेश को प्राथमिकता में रखा जाए। जिसके लिए शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने अधिकारियों को स्कूलों में 180000 बच्चों के एडमिशन का लक्ष्य दिया है।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top