logo
Latest

फिज़िकल हैंडीकैप्ड एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने सत्यपाल जैन को ज्ञापन सौपा


चंडीगढ़ : फिज़िकल हैंडीकैप्ड एसोसिएशन पंजाब एवं चंडीगढ़ के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रातः चंडीगढ़ के पूर्व सांसद एवं भारत सरकार के अपर महा सालिसिटर सत्यपाल जैन से उनके निवास पर मुलाकात की तथा उन्हें अपनी मांगों का एक ज्ञापन दिया। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व एसोसिएशन के महासचिव  हरमेश कुरारी ने किया।

 सत्यपाल जैन
प्रतिनिधिमंडल ने जैन से मांग की कि चंडीगढ़ प्रशासन में काम कर रहे फिजिकल हैंडीकैप्ड (दिव्यांगजंग) कर्मचारियों की रिटायरमेंट के बाद दो साल की और सेवावृद्धि दी जाये, जैसा कि पंजाब में किया जाता है। उन्होंने इस संदर्भ में केन्द्रीय मंत्री अमित शाह के नाम एक ज्ञापन भी जैन को सौंपा।
प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि पंजाब सरकार ने पहले से ही यह निर्णय किया हुआ है कि फिजिकल हैंडीकैप्ड कर्मचारियों को, रिटायरमेंट आयु में 2 वर्ष की वृद्धि मिलेगी, जिसे पहले चंडीगढ़ प्रशासन भी मान रहा था, परन्तु चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा हाल ही मैं चंडीगढ़ के कर्मचारियों के लिये केन्द्रीय पे-स्केल लागू करने के निर्णय के बाद इस दो वर्ष की आयु वृद्धि पर संकट के बादल खड़े हो गये हैं। इसलिये आवश्यक है कि चंडीगढ़ प्रशासन इस सम्बंध में एक स्पष्ट निर्णय लें तथा फिजिकली हैंडीकैप्ड कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु में कम से कम 2 वर्ष की वृद्धि करें ताकि दिव्यांगजंग कर्मचारियों को, केन्द्रीय पे-स्केल के कारण कोई नुकसान न हो, तथा वे भी समाज में सम्मान के साथ अपना जीवन व्यतीत कर सके।
सत्यपालजैन ने प्रतिनिधिमंडल को विश्वास दिलाया कि वे उनकी इस उचित मांग को चंडीगढ़ प्रशासन तथा केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के समक्ष उठायेंगे तथा इस मांग को स्वीकार करवाने का ईमानदारी से पूर्ण प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़ें:उपचुनाव की विजय देगी प्रदेश के विकास की प्रेरणा : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

TAGS: No tags found

Video Ad



Top