logo
Latest

जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया मेधावियों को सम्मानित


विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची कुरछोला गांव

यात्रा के तहत आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 120 लोगों ने कराया परीक्षण

रुद्रप्रयाग : विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत दूरस्त क्षेत्र की जनता तक सरकार पहुंचने का प्रयास कर रही है। जनपद में यात्रा के 20 वें दिन यात्रा रथ कुरछोला ग्राम सभा में पहंुचा। रथ के साथ ही सभी विभागों के विभागीय स्टाॅल भी यहां लगाए गए जिनके माध्यम से ग्रामीणों को जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई साथ ही नए पात्र लाभार्थियों को मौके पर विभिन्न योजनाओं से जोड़ा गया। कार्यक्रम में मौजूद लोगों को विकसित भारत संकल्प शपथ भी दिलाई गई।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमरदेई शाह ने कहा कि सरकार द्वारा अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने के लिए संचालित यह विकसित भारत संकल्प यात्रा पहाड़ी जनपदों के लिए बेहद लाभकारी साबित हो रही है। दूरस्त गांवों में अधिकारी एवं विभागीय कर्मचारी पहुंच रहे हैं, लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। जिन समस्याओं का मौके पर निस्तारण हो सकता है उन्हें निस्तारित किया जा रहा है। पात्र लाभार्थी जो किसी भी कारण से जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित हैं उन्हें उनके घर पर सभी जानकारियां प्राप्त हो रही हैं। इस दौरान उन्होंने गांव के विद्यालय के मेधावी छात्र-छात्राओं को एवं पहाड़ी उत्पाद तैयार कर स्वरोजगार को बढ़ावा दे रहे महिला समूहों को भी सम्मानित किया। साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आभा कार्ड भी लाभार्थियों को सौंपे।
नोडल अधिकारी जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी मनोज डोभाल ने बताया कि गांव में आयोजित स्वास्थ्य कैंप में 120 लोगों ने स्वास्थ्य जांच करवाई। वहीं 40 लोगों ने टीबी की स्क्रीनिंग करवाई और 75 लोगों को आभा कार्ड भी जारी किए गए। इसके अलावा ग्रामीणों को विभागीय स्टाॅलों के माध्यम से कृषि विभाग, उद्यान, मत्स्य समेत तमाम योजनाओं की जानकारी दी गई। मौके पर प्राधानमंत्री आवास योजना समेत अन्य योजनाओं के लाभार्थियों ने अपने अनुभव भी जनता के समक्ष साझा किए। इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वाचस्पति सेमवाल, ग्राम प्रधान मनीष पंवार, रविंद्र सिंह, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी अनूप बेंजवाल, सीएचओ पायल, सीमा खत्री, देवेश कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

TAGS: No tags found

Video Ad


Top