logo
Latest

राजकीय इंटर काॅलेज रुद्रप्रयाग में ऊर्जा संरक्षण जन जागरूकता रैली का आयोजन


ऊर्जा बचत को हमें अपनी आदत बनाना चाहिए :मुख्य विकास अधिकारी

रुद्रप्रयाग : राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर आज उत्कृष्ट राजकीय इंटरमीडिएट काॅलेज रुद्रप्रयाग के छात्र-छात्राओं द्वारा जनपद मुख्यालय में ऊर्जा संरक्षण जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई तथा पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया।
राजकीय इंटर काॅलेज रुद्रप्रयाग के हाॅल में उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने कहा कि ऊर्जा बचत को हमें अपनी आदत बनाना चाहिए। अगर हम ऐसा कर पाए तो यह बड़ी उपलब्धि होगी। उन्होंने कहा कि ऊर्जा बचत से हम देश सेवा करते हैं। इससे पूर्व मुख्य शिक्षा अधिकारी हेमलता भट्ट व परियोजना अधिकारी उरेड़ा राहुल पंत ने जागरूकता रैली का शुभारंभ किया।

राजकीय इंटर काॅलेज रुद्रप्रयाग राजकीय इंटर काॅलेज रुद्रप्रयाग
आयोजित कार्यक्रम में जहां मुख्य शिक्षा अधिकारी ने छात्रों को प्रारंभिक रूप से ऊर्जा संरक्षण के बारे में बताया वहीं परियोजना अधिकारी (उरेड़ा) द्वारा विभाग की योजनाओं की विस्तृत रूप से जानकारी दी गई।
राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 10वीं की छात्रा गुंजन व चित्रकला में आइस्का चौहान ने पहला स्थान प्राप्त किया। साथ ही विभिन्न आयोजित प्रतियोगिताओं में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे छात्र-छात्राओं को नकद पुरस्कार, प्रमाण-पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षकों सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

TAGS: No tags found

Video Ad


Top