logo
Latest

स्वराज की क्रांतिकारी हार्वेस्टर टेक्नोलॉजी को सराह रहे भारतभर के किसान


कंपनी ने पीथमपुर के नए प्लांट में नए स्वराज 8200 स्मार्ट हार्वेस्टर का उत्पादन बढ़ाया

चंडीगढ़ : भारत के पहले स्वदेशी रूप से विकसित हार्वेस्टर को पेश करने की अपनी समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के एक डिवीजन स्वराज ट्रैक्टर्स ने किसानों के लिए नेक्सट जनरेशन के स्वराज 8200 स्मार्ट हार्वेस्टर को हाल ही लॉन्च किया है। इसे खरीफ सीजन में पेश किया गया है। हार्वेस्टर ने धान और सोयाबीन जैसी फसलों की कटाई में उत्कृष्ट परिणाम दिए। हार्वेस्टर की सफल शुरुआत के साथ कंपनी को उम्मीद है कि आगामी रबी सीजन में इस उत्पाद की अच्छी मांग रहेगी।

स्वराज 8200 स्मार्ट हार्वेस्टर, मोहाली में स्वराज की आरएंडडी फैसलिटी में कई वर्षों के तकनीकी विकास का परिणाम है, यह फैसेलिटी यूरोप के फिनलैंड में महिंद्रा एंड महिंद्रा की हार्वेस्टर आरएंडडी फैसेलिटी द्वारा समर्थित है। कंपनी ने अपने हार्वेस्टर उत्पादों की मजबूत वृद्धि को देखते हुए पीथमपुर में एक समर्पित हार्वेस्टर प्लांट बनाया है। संयंत्र में भागों के निर्माण के लिए अत्याधुनिक मशीनरी, एक आधुनिक पेंट शॉप, समर्पित असेंबली लाइनें और परीक्षण सुविधाएं शामिल हैं।

स्वराज

इंडस्ट्री में अपनी तरह की नई विशेषताओं, बेहतरीन टिकाऊपन और कई और विशिष्ट फसलों की कटाई की जरूरतों के लिए बेजोड़ सेवा के साथ नया स्वराज 8200 स्मार्ट हार्वेस्टर कटाई का एक ऐसा समाधान है, जो इंटेलिजेंट हार्वेस्टिंग सिस्टम के माध्यम से बेहतर क्षमताएं देता है। फसल कटाई, लाइव लोकेशन ट्रैकिंग, सड़क किलोमीटर की दूरी और ईंधन की खपत पर रियल टाइम जानकारी प्रदान करते हुए स्वराज का इंटेलिजेंट हार्वेस्टिंग सिस्टम ग्राहकों को सही निर्णय लेने में मदद करता है, परिचालन में दक्षता से अधिकतम मुनाफा हासिल होता है।

ब्रांड की शक्ति और विश्वसनीयता की विरासत को आगे बढ़ाते हुए नया स्वराज 8200 स्मार्ट हार्वेस्टर एक इन-हाउस विकसित और निर्मित इंजन द्वारा संचालित है, जो न केवल ईंधन बचाता है बल्कि साथ-साथ पर्यावरण के अनुकूल बीएस IV उत्सर्जन मानक वाला है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड में फार्म मशीनरी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड कैरास वखारिया ने बताया कि ‘स्वराज भारत में कटाई प्रौद्योगिकी में अग्रणी रहा है और नया 8200 स्मार्ट हार्वेस्टर तकनीक की दुनिया में एक या बेंचमार्क स्थापित करके इस विरासत को आगे बढ़ा रहा है। इंटेलिजेंट हार्वेस्टिंग सिस्टम से कंपनी की सर्विस और प्रोडक्ट सपोर्ट टीम हार्वेस्टर के प्रदर्शन और स्वास्थ्य पर 24×7 निगरानी रखते हुए कस्टमर सपोर्ट के नए मानक बना रही है।

कंपनी का जबरदस्त कस्टमर सपोर्ट पारम्परिक तरीकों से अलग हटकर है, एक समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर और ऐप-आधारित वीडियो कॉलिंग के माध्यम से हेल्थ अलर्ट और व्यक्तिगत सहायता के साथ त्वरित ऑन-फार्म सर्विस मिलती है। स्वराज के पूरे भारत में फैले ट्रैक्टर डीलर नेटवर्क के माध्यम से स्वराज 8200 स्मार्ट हार्वेस्टर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

TAGS: No tags found

Video Ad


Top