logo
Latest

DM मीटिंग में नदारद रहे घनसाली PWD एक्शन, फ़िर DM ने दिया रिएक्शन.


टिहरी/उत्तराखंड लाइव: उत्तराखंड के टिहरी जिले में डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की त्रैमासिक बैठक ली। इस बैठक में घनसाली के अधिशासी अभियन्ता लोनिवि अनुपस्थित रहें। जिसपर डीएम का पारा चढ़ गया। डीएम ने अभियन्ता से बैठक में नहीं आने का स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं इस बैठक में सड़क दुर्घटनाओं एवं दुर्घटना के कारणों की समीक्षा की गई। साथ ही ब्लैक स्पॉट के सुधारीकरण और चार धाम यात्रा मार्गों को लेकर चर्चा की गई। डीएम ने बैठक में अधिकारियों को कई आदेश भी दिए।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार डीएम द्वारा अधिशासी अभियन्ता लोनिवि घनसाली का बैठक में अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण तलब किया गया। पुलिस एवं परिवहन विभाग द्वारा की गई प्रवर्तन कार्यवाही में सुधार लाने और ओवर स्पीड, ओवर लोडिंग, तेज रफ्तार, नशा करके वाहन चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इस दौरान डीएम ईवा ने अतिक्रमण हटाने को लेकर भी आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे प्रकरणों को चिन्ह्ति करें और एसडीएम के सहयोग से अभियान चलायें। साथ ही इस संबंध में कितने नोटिस जारी किये गये और क्या कार्यवाही की गई, रिपोर्ट उपलब्ध करायें।

अध्यक्ष/जिला मजिस्ट्रेट ने जनपद के सभी मार्गों की जानकारी लेते हुए संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि मार्गों के सुधारीकरण/क्रेश बैरियर आदि के सुधार के प्रस्ताव भेजने। साथ ही उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि चारधाम यात्रा शुरू होने से पूर्व सभी सड़कों का पैच वर्क, पेंटिंग आदि कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित किया जाए। डीएम ने सड़कों के गड्ढों की सूचना और उन्हें भरने की रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने सभी एसडीएम से वाहन पार्किंग के संबंध में भी जानकारी ली तथा व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

 

TAGS: No tags found

Video Ad



Top