logo
Latest

अच्छी ख़बर : भारत का मान बढ़ाने वाली शिवानी गुप्ता को कैबनेट मंत्री अग्रवाल ने दी बधाई, कहा बेटियां हमारा गौरव।


ऋषिकेश/उत्तराखंड लाइव: बहरीन, मनामा में आयोजित हुई छ्ठवीं एशियन जु–जित्सू चैंपियनशिप में उत्तराखंड की शिवानी गुप्ता ने अपनी इच्छाशक्ति व हौसले के दम पर दो कांस्य पदक जीतकर भारत देश का मान बढ़ाया है।

जानकारी देते हुए जु–जित्सू एसोसिएशन ऑफ इंडिया व उत्तराखंड के महासचिव रेंशी विनय कुमार जोशी ने बताया कि जु–जित्सू इंटरनेशनल फेडरेशन (जेजेआईएफ) व जु–जित्सू एशियन यूनियन (जेजेएयू) के नेतृत्व में दिनांक 28 से 31 मार्च 2022 तक बहरीन, मनामा में आयोजित हुई छठवीं एशियन जु-जित्सू चैंपियनशिप 2022 में विश्व के 21 देशों ने प्रतिभाग किया।‌‌

जिसमें भारत देश से 19 सदस्यीय दल ने भारत देश का प्रतिनिधित्व किया। अंक तालिका में भारत देश ने सात कांस्य पदक अर्जित जीतकर पदक श्रृंखला में 13वां स्थान प्राप्त किया।

ऋषिकेश शहर की शिवानी गुप्ता ने भारतीय जु–जित्सू टीम की ओर से एडल्ट्स महिला कॉन्टैक्ट जु–जित्सू इवेंट की (–57) भार वर्ग में कांस्य पदक एवं जु–जित्सू फाइटिंग इवेंट की (–57) भार वर्ग में कांस्य पदक सहित दो कांस्य पदक जीतकर भारत देश का परचम लहराया।

ज्ञात रहे इससे पूर्व भी शिवानी गुप्ता ने पांचवीं एशियन जुजित्सू चैम्पियनशिप में दो रजत पदक प्राप्त कर भारत एवं उत्तराखंड की जुजित्सू खेल इतिहास में प्रथम महिला पदक विजेता होने का गौरव भी प्राप्त कर चुकी है।

शिवानी की इस जीत पर उत्तराखंड राज्य में खुशी का माहौल है, एवं सोशल मीडिया के माध्यम से हजारों लाखों लोगों द्वारा उसको बधाई दी जा रही है। शिवानी अब अन्य कई युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा बन गई है।

इसी कड़ी में आज कैबनेट मंत्री उत्तराखंड सरकार प्रेम चन्द अग्रवाल ने शिवानी को बधाई देते हुए कहा कि बेटियां इस देश का गौरव है। शिवानी ने पदकों पर कब्जा कर देश,प्रदेश और शहर का नाम रोशन किया है।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top