logo
Latest

पेंशनधारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने बढ़ाई धनराशि की रकम।


देहरादून/उत्तराखण्ड लाइव: उत्तराखंड में विधवा और दिव्यांग पेंशनधारियों के लिए खुशखबरी है। कि राज्य सरकार ने अपना वादा पूरा करते हुए पेंशन में बढ़ोतरी कर दी है। अब राज्य में पेंशनधारियों के खाते में 4500 रूपए आएंगे। बताया जा रहा है कि समाज कल्याण विभाग की ओर से वृद्धावस्था, विधवा व दिव्यांगों की पेंशन दरों में रूपये 100 प्रतिमाह की दर से वृद्धि की गई है। अब इसे रुपये 1500 प्रतिमाह कर दिया गया है। जिससे तीन महीने की पेंशन 4500 रूपए एकमुश्त आएगी।
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शासन के प्रमुख सचिव एल फैनई ने समाज कल्याण निदेशक को वृद्धावस्था, विधवा पेंशन व दिव्यांग पेंशन दरों में 100 रुपये प्रतिमाह की दर से वृद्धि करते हुए शासनादेश लागू करने के आदेश दिए हैं। दिव्यांग, बुजुर्ग व विधवा महिलाओं की पेंशन 1500 रुपये प्रतिमाह हो गई है, पेंशन योजना का लाभ ले रहे लाभार्थियों के खाते में समाज कल्याण विभाग द्वारा अब सीधे हर तीन माह में 4500 रुपये की पेंशन भेजी जाएगी। लाभार्थियों को अप्रैल, मई व जून की पेंशन जून में भेज दी जाएगी।

गौरतलब है कि समाज कल्याण विभाग में 11 हजार दिव्यांग व 72 हजार बुजुर्ग पेंशन योजना का लाभ ले रहे हैं। इसी तरह प्रोवेशन विभाग में 29 हजार 352 विधवा महिलाएं पेंशन योजना का लाभ ले रही हैं। पेंशनधारियों के खाते में मार्च तक 1400 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से 4200 रुपये पेंशन भेजी जा रही थी।

 

TAGS: No tags found

Video Ad



Top