logo
Latest

IAS टीना डाबी फिर से सुर्खियों में, की शादी की तस्वीर हुई वायरल।


दिल्ली/उत्तराखण्ड लाइव: IAS टीना डाबी एक बार फिर से सुर्खियां बटोरती दिख रही हैं। उनकी कुछ तस्वीरें इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। दरअसल टीना की बहन रिया डाबी ने इंटरनेट पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। रिया ने एक के बाद एक, दो पोस्ट कर बहन की इंगेजमेंट और शादी की तस्वीरें शेयर की हैं। रिया के पहले पोस्ट की पहली फोटो में प्रदीप गवांडे और टीना डाबी एक-दूसरे को रिंग पहनाते दिखते हैं। इसके पोस्ट में रिया ने दो और फोटो शेयर की हैं। जिसमें IAS कपल के साथ वह भी दिखती हैं।

पोस्ट के कैप्शन में रिया ने रिंग और हार्ट का इमोजी बनाया। उन्होंने इस पर 21-04-2022 की तारीख दी है। रिया ने अपनी दूसरी पोस्ट 22-04-2022 की बताई है। इसमें प्रदीप और टीना की कई तस्वीरें हैं। सभी फोटो में वह दोनों अलग-अलग अंदाज में दिखते हैं। कभी उन दोनों के चेहरे पर मुस्कुराहट होती है। कभी दोनों की नजरें झुकी होती हैं।और कभी दोनों की नजरें मिलती हैं। इन तस्वीरों में वे दोनों सफेद पोशाक में दिखते हैं। दोनों के गले में फूलों का हार होता है। और फोटो के बैकग्राउंड में गौतम बुद्ध की मूर्ती और भीमराव अंबेडकर की तस्वीर भी दिखती है। पोस्ट के आखिर में एक फैमली फोटो भी है। जिसके सेंटर में टीना और प्रदीप दिखते हैं और परिवार के बाकी सदस्य उनके अगल-बगल में हैं। पोस्ट को शेयर करते हुए टीना ने लिखा- प्यार, हंसी और खुशियां।

22 अप्रैल को ही टीना और प्रदीप का ग्रैंड रिसेप्शन भी था। इसकी तस्वीरें सामने आई हैं. जिसमें दोनों कपल स्टेज पर बैठे दिखते हैं। इस खास सेरेमनी के लिए IAS कपल ने रानी कलर के कपड़ों को चुना। बता दें कि साल 2015 की UPSC टॉपर और IAS टीना डाबी की ये दूसरी शादी है। जबकि उनसे 13 साल बड़े IAS प्रदीप गवांडे की यह पहली शादी है। इससे पहले टीना की शादी IAS अतहर आमिर खान से हुई थी। लेकिन बाद में दोनों ने तलाक ले लिया था।सहूलियत: राशन के लिए लाइन की झंझट दूर, इस ऐप से मिलेगा घर पर राशन

दिल्ली। आपको जल्द ही राशन की दुकानों के सामने लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखने को नहीं मिलेंगी। राशन कार्ड धारकों को जल्द ही इन लंबी कतारों से मुक्ति मिल जाएगी। केंद्र सरकार ने ‘राशन सर्विस’ की सुविधा अब उमंग ऐप (UMANG App) पर शुरू कर दी है। उमंग ऐप के जरिए घर बैठे महीने भर का राशन सरकारी दामों पर आसानी से मंगाया जा सकता है।

सुविधा भारत के 22 राज्यों में

बता दें कि ये सुविधा भारत के 22 राज्यों में शुरू की गयी है। इस ऐप पर राशन बुक करने के साथ-साथ नजदीक की दुकान को खोज भी सकते हैं. साथ ही सामान की कीमत भी चेक कर सकते हैं।

Ration Service के तहत मिलने वाली सुविधाएं

केंद्र सरकार द्वारा लॉन्च की गयी ये सेवा आम लोगों तक सीधे और उचित मूल्य पर सामान पहुंचाने के लिए शुरू की गयी है। उमंग ऐप की इस सर्विस के जरिए ग्राहक अपनी सुविधा अनुसार सामान सरकारी रेट पर खरीद सकेंगे। कार्ड धारक राशन की दुकान की सटीक जानकारी भी ले सकता है।

खरीदारी के 6 महीने का रिकॉर्ड भी

कार्ड धारक इस सुविधा का इस्तेमाल कर अपनी खरीददारी के 6 महीने के रिकॉर्ड भी देख सकता है। मेरा राशन सर्विस के तहत हिंदी-अंग्रेजी के साथ भारत में बोले जाने वाली 12 भाषाओं जैसे तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, अस्मि, ओड़िआ, बंगाली, उर्दू, गुजरती और मराठी भाषा में जानकारी ली जा सकती है।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top