logo
Latest

पर्यटकों को शुद्ध पेयजल के लिए जल संस्थान ने शुरू किया कार्य


टिहरी। चारधाम यात्रा मार्गों पर पर्यटकों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए जल संस्थान ने जिले के 7 स्थानों पर वाटर एटीएम (वाटर प्यूरीफायर) लगाने का निर्णय लिया है। अब तक चार स्थानों पर वाटर एटीएम स्थापित किए जा चुके हैं। अवेशष तीन वाटर एटीएम 3 मई से पूर्व लगा दिए जाएंगे। अब यात्रा मार्गों पर पर्यटकों को शुद्ध पेयजल के लिए नहीं जूझना पड़ेगा।

जल संस्थान के अधिशासी अभियंता व नोडल अधिकारी सतीश चंद्र नौटियाल ने कहा कि शासन ने चारधाम यात्रा मार्गों पर सुविधाएं बेहतर करने के निर्देश दिए हैं। बताया कि टिहरी जिले में ऋषिकेश-बद्रीनाथ और ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे के अलावा उत्तरकाशी-केमुंडाखाल-चमियाला-तिलवाडा मोटर मार्ग पर बड़ी संख्या में यात्री चारधाम यात्रा के लिए आवागमन करते हैं। अब तक नई टिहरी जिला मुख्यालय पर हनुमान चौराहे पर वाटर एटीएम लगा दिया है।

इसके अलावा नरेंद्रनगर बाजार, देवप्रयाग नगर क्षेत्र में पुलिस चौकी और कीर्तिनगर शहर में पुलिस चेक पोस्ट के पास वाटर एटीएम स्थापित कर दिए है। जबकि लंबगांव बाजार, चमियाला और घनसाली में वाटर एटीएम लगाने की कवायद चल रही है। इन तीन स्थानों पर जगह का चयन होते की वाटर एटीएम लगाए जांएगे। नौटियाल ने बताया कि वाटर एटीएम के लिए पानी की बड़ी टैंकी, पानी का कनेक्शन, विद्युत संयोजन, टैंक स्टैंड बनाए गए हैं। कोई भी पर्यटक और स्थानीय लोग वाटर एटीम से शुद्ध और शीतल पेयजल का लाभ उठा सकता है।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top