logo
Latest

अपणी सरकार पोर्टल पर अधिक से अधिक सेवाओं को जोड़ा जाए : मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु


देहरादून : मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने मंगलवार को सचिवालय में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपणी सरकार पोर्टल पर अधिक से अधिक सेवाओं को जोड़ा जाए। जो राज्य इस क्षेत्र में अच्छा काम कर रहे हैं, उन राज्यों का अध्ययन कर अपने प्रदेश में भी लागू किया जाए।


मुख्य सचिव ने कहा कि पोर्टल में लगातार सुधार लाने की आवश्यकता है, उन्होंने इसके लिए फीडबैक की व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अपणी सरकार मोबाइल ऐप शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्य सचिव ने पेंडेंसी को अभियान चला कर अगले 15 दिनों में निस्तारित करने के निर्देश दिए। इसमें विभागों के लिए रैंकिंग सिस्टम भी शामिल किया जाए, एवं खराब प्रदर्शन करने वाले विभागों को लिस्ट में उपर रखा जाए।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः Big Breaking: AAP का दामन छोड़ बीजेपी के हुए कर्नल कोठियाल, सीएम धामी ने दिलाई सदस्यता…
मुख्य सचिव ने कहा कि उन्नति पोर्टल का मुख्य उद्देश्य अंतर्विभागीय मामलों को निस्तारित करने में तेजी लाना है। उन्नति पोर्टल का इस दिशा में ऑप्टिमम यूटिलाइजेशन किया जा सके इसके लिए लगातार सिस्टम में सुधार किया जाए। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में आम जन को घर पर उपलब्ध कराए जाने हेतु व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने चारधाम मार्गों में ऐसे क्षेत्रों जो नेटवर्क से आच्छादित नहीं हैं, को शीघ्र नेटवर्क उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरःकंबोडिया में बन रहा पांचवां धाम, लगेगी 240 फीट की विशाल शिवमूर्ति
मुख्य सचिव ने कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र ITDA CALC बढ़ाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे युवाओं को कंप्यूटर का एडवांस नॉलेज मिल सके इसके लिए लगातार कोर्स अपडेट किए जाने और अधिक से अधिक कोर्स शामिल किए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर सचिव श्रीमती सौजन्या, निदेशक आईटीडीए अमित कुमार सिन्हा, और अपर सचिव IT आशीष श्रीवास्तव उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः थॉमस कप की ऐतिहासिक जीत पर मुख्यमंत्री ने किया लक्ष्य सेन को सम्मानित

TAGS: No tags found

Video Ad



Top