logo
Latest

एनपीसी नॉर्थ इंडिया एंड मिस्टर ट्राइसिटी बॉडीबिल्डिंग एंड फिजिक चैंपियनशिप 17 अप्रैल को इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में होगी


एनपीसी नॉर्थ इंडिया एंड मिस्टर ट्राइसिटी इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में 17 अप्रैल को होगी

पंचकूला, 15 अप्रैल, 2022: नेशनल फिजिक कमेटी (एनपीसी) नॉर्थ इंडिया -जो कि एनपीसी वर्ल्डवाइड यूएसए के बैनर तले भारत में एक प्रसिद्ध बॉडीबिल्डिंग संगठन है 17 अप्रैल 2022 (रविवार) को इंद्रधनुष ऑडिटोरियम सेक्टर 5, में सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक “एनपीसी नॉर्थ इंडिया एंड मिस्टर ट्राइसिटी” बॉडीबिल्डिंग एंड फिजिक चैंपियनशिप के अपने दूसरे संस्करण का आयोजन करेगा इस प्रतियोगिता में ट्राइसिटी, दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर आदि से 300 से अधिक एथलीटों के भाग लेने की उम्मीद है।एनपीसी नॉर्थ इंडिया“यह प्रतियोगिता एनपीसी वर्ल्डवाइड यूएसए के बैनर तले आयोजित की जाएगी जो कि बॉडीबिल्डिंग की दुनिया में एक महत्वपूर्ण कैलेंडर इवेंट है क्योंकि यह देश की सबसे प्रतिष्ठित बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिताओं – एमेच्योर ओलंपिया और शेरू क्लासिक के लिए क्वालीफायर के रूप में कार्य करता है,” हेमंत अंगरीश, डायरेक्टर, एनपीसी वर्ल्डवाइड इंडिया ने बताया।

अतिंदरजीत सिंह, स्टेट हेड एनपीसी, चंडीगढ़ ने कहा, “एनपीसी नॉर्थ इंडिया ने बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिताओं के लिए स्टैंडर्ड निर्धारित किए हैं और यह अपने आप में उत्तर भारत का एक अनूठा इवेंट है। इसके साथ ही यह बॉडीबिल्डर्स को बॉडीबिल्डिंग में उनकी उपलब्धियों और कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक अद्भुत मंच प्रदान करता है।”स्टीडफास्ट न्यूट्रिशन जो कि एक प्रीमियम स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन ब्रांड है, वह भी इस चैंपियनशिप से जुड़ा है।स्टीडफास्ट न्यूट्रिशन के फाउंडर अमन पुरी ने कहा,“हम एक ऐसे ब्रांड हैं जो हमेशा से ही भारतीय बॉडीबिल्डिंग के अभिन्न अंग रहे हैं। इसके साथ ही हम पूरे बॉडीबिल्डिंग बिरादरी के लाभ के लिए प्रतियोगिता को पंचकुला में लाने को लेकर बेहद उत्साहित हैं।”साहिल ढींगरा, स्टेट मैनेजर, एनपीसी, चंडीगढ़ ने कहा,”एनपीसी इंडिया मिस्टर ओलंपिया प्रतियोगिता के लिए सभी एथलीटों के लिए एक मार्गदर्शक के रुप में होगा। यह चैंपियनशिप विभिन्न वेट केटेगरी में आयोजित की जाएगी।”

बॉडीबिल्डिंग नॉर्थ इंडिया और ट्राईसिटी में, प्रतियोगिता विभिन्न वेट क्लास केटेगरी में आयोजित की जाएगी जो कि – 60 किग्रा, 65 किग्रा, 70 किग्रा, 75 किग्रा, 80 किग्रा, 85 किग्रा, 90 किग्रा और + 90 किग्रा तक की केटेगरी में होगी। इसके अलावा क्लासिक फिजिक नॉर्थ इंडिया एंड ट्राइसिटी और मेन्स फिजिक नॉर्थ इंडिया एंड ट्राइसिटी में प्रतियोगिताएं कुल मिलाकर क्रमशः 5.7 फीट, 5.9 फीट और 5.9 फीट में आयोजित की जाएंगी। जूनियर क्लास में- एनपीसी जूनियर बॉडीबिल्डिंग और एनपीसी जूनियर मेन्स फिजिक का भी आयोजन किया जाएगा। वहीं इवेंट में महिला बॉडी बिल्डरों के लिए ‘बिकिनी नॉर्थ इंडिया’ भी आयोजित की जाएगी।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top