logo
Latest

विजय दिवस की सभी तैयारियां पूर्ण करें अधिकारी: जिलाधिकारी


14 दिसंबर को क्रॉस कंट्री दौड़ का आयोजन किया जाएगा।

पौड़ी :  16 दिसम्बर को आयोजित किये जाने वाले विजय दिवस के सम्बन्ध में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने वर्चुअल माध्यम से तैयारी बैठक ली। बैठक में जिलाधिकारी ने 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्व में वीर सैनिकों के अदम्य साहस एवं वीरता, सैनिकों की भूमिका व राष्ट्रीय एकता स्मरण कराये जाने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को शहीद स्मारक/स्थल पर शहीदों की मूर्ति पर माल्यार्पण तथा उसमें 1971 युद्व से जुड़े सैनिकों के परिजनों का प्रतिभाग करवाने तथा पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑर्नर दिलवाने के निर्देश दिये। उन्होंने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को ऑडिटोरियम सभागार में 1971 के शहीदों के परिजनों को प्रतिभाग करवाने, शहीद सैनिकों की वीरगाथा का बैकग्राउण्ड में स्क्रीन चलवाने,  शहीदों के पारिवारिक सदस्यों को सम्मानित करने की तैयारी के निर्देश दिये। उन्होंने नगर पालिका को शहीद स्मारक में साफ-सफाई रखने के निर्देश भी दिए।

 विजय दिवस       जिलाधिकारी ने विजय दिवस के उपलक्ष्य में 14 दिसम्बर को क्रास कन्ट्री दौड़ करवाने व 1971 की युद्व पृष्ठभूमि आधारित विषय पर निबंध प्रतियोगिता कराने  के निर्देश दिये। उन्होंने शिक्षा विभाग व संस्कृति विभाग को ऑडिटोरियम सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रातः 09:30  बजे आयोजित होने वाली प्रभात फेरी जो कि ऐजेन्सी चौक से प्रारम्भ कर बस स्टेशन से होते हुये प्रेक्षागृह तक अयोजित की जायेगी। उसके उपरांत 10:00 बजे शहीद स्मारक में माल्यार्पण / पुष्प अर्पण करते हुये गार्ड ऑफ ऑर्नर दिया जायेगा। तत्पश्चात 10:30 बजे से प्रेक्षागृह पौड़ी में अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को समस्त तैयारियों पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।  बैठक में सीओ सदर श्याम दत्त नौटियाल, मुख्य शिक्षा अधिकारी दिनेश गौड़, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ओपी फरसवाण, सफाई निरीक्षक हेमंत कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

TAGS: No tags found

Video Ad


Top