logo
Latest

महर्षि दयानंद पब्लिक स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम व पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन


स्वस्थ जीवन जीने के लिए खेलों को अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिएः डाॅ विनोद

श्रीमति सकिंद्रा देवी मेमोरियल मल्टीमीडिया हॉल का किया अनावरण

चंडीगढ़ (कुलदीप धस्माना)  । महर्षि दयानंद पब्लिक स्कूल दरिया में एक ओर जहां स्क्ूल के मैंनेजिंग डायरेक्टर्स डाॅ विनोद शर्मा व अंजू मोदगिल के नेतृत्व में बच्चों के खेल मंनोरंजन के लिए श्रीमति सकिंद्रा देवी मेमोरियल मल्टीमीडिया हॉल का अनावरण किया गया वहीं दूसरी ओर इस अवसर पर स्कूल के विभिन्न कक्षाओं में अव्वल रहे विद्यार्थियों को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर कर सम्मानित किया गया।

महर्षि दयानंद पब्लिक
कार्यक्रम का शुभारंभ वेद मंत्रों द्वारा आयोजित किए गए भव्य हवन के साथ किया गया जिसके उपरांत महर्षि दयानंद सरस्वती जी पर आधारित सोमेश गुप्ता द्वारा सुंदर भजन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर एनआरआई सुदर्शन गर्ग और डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी नई दिल्ली के सचिव रवींद्र तलवाड़ ने शिरकत की जिन्होंने श्रीमति सकिंद्रा देवी मेमोरियल मल्टीमीडिया हॉल का अनावरण किया। इस दौरान उनके साथ मैंनेजिंग डायरेक्टर्स डाॅ विनोद शर्मा व अंजू मोदगिल, एरिया पार्षद विमला दुबे व पूर्व उपमहापौर अनिल दूबे, प्रख्यात लेखक प्रेम विज व विमला गुगलानी, राजेश शर्मा, केके शारदा, रघुनाथ राय आर्य, प्रेमी देवी,एन. ए. कल्चरल सोसायटी की अध्यक्ष निखार आनंद मिड्ढा अनिता मिड्ढा और शैली तनेजा, समाजसेवी मोहिंदर गुप्ता, बलजीत सिद्धू, संदीप कौर, प्रभा सिंह, प्राचार्य कृष्ण मोहन, समाजसेविका पायल विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

इस अवसर पर मैनेजिंग डायरेक्टर्स डाॅ विनोद शर्मा ने बताया कि मल्टीमीडिया और इंडोर गेम्स से ग्रामीण क्षेत्र में विद्यार्थियों के उत्थान के लिए मील का पत्थर साबित होगा। खेलों का जीवन में बहुत महत्व है। स्वस्थ जीवन जीने के लिए खेलों को अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। उन्होंने महर्षि दयानंद सरस्वती के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महर्षि ने जीवन भर समाज में फैली कुरीतियों को दूर किया। हमें उनके बताए हुए मार्ग पर चलने का प्रयास करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने शिकागो से एनआरआई सुदर्शन गर्ग की स्कूल में सहयोग के लिए अपना आभार प्रकट किया। इस अवसर पर समारोह में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों ने भी अपने अपने विचार रखे और स्कूल के विद्यार्थियों के उत्थान के लिए किए गये इस कार्य की प्रशंसा की।

स्कूल परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जिसकी सभी अध्यापकों सहित अभिभावकों व गणमान्य व्यक्तियों ने सराहना की। समारोह के अंत में स्कूल के विभिन्न कक्षाओं में अव्वल रहे विद्यार्थियों को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर कर सम्मानित किया गया।

TAGS: No tags found

Video Ad


Top