logo
Latest

राठ त्रिपट्टी विकास समिति (रजि) चंडीगढ़ ने किया 13 वां रक्तदान शिविर का आयोजन


चंडीगढ़ , (कुलदीप धस्माना) : राठ त्रिपट्टी विकास समिति (रजि) चंडीगढ़ ने आज 13 वां रक्तदान शिविर PGI के सहयोग से गढ़वाल भवन चंडीगढ़ में लगाया जिसमें रक्तदाताओं और उतराखण्ड समाज के लोगो ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में 77 युनिट रक्त एकत्रित हुआ । यूटयूब विडियों देखने के लिए यहां पर किल्क करें राठ-त्रिपट्टी-विकास-समित

इस अवसर पर रक्तदान शिविर के मुख्य अतिथि दिनेश कुमार खन्ना (एडवोकेट) पंजाब एन्ड हरियाणा हाईकोर्ट.. सौरभ खुराना (डिप्टी एडवोकेट जनरल)पंजाब. पंजाब एन्ड हरियाणा हाईकोर्ट. श्री रोहित सेट (एडवोकेट) पंजाब एन्ड हरियाणा हाईकोर्ट. मनोज कुमार सोनकर (पार्षद) नगर निगम चंडीगढ़. विशेष अतिथि. बिक्रम सिंह बिष्ट ( प्रधान) गढ़वाल सभा चंडीगढ़ मीना नोडियाल., कुंवर सिंह राणा,. रविन्द्र सिंह रावत., राम सिंह राणा., धन सिंह चौहान,. जगदीश गोदीयाल,. राजेश सिंह नेगी., सुरेन्द्र सिंह नेगी,. मनवर सिंह रावत,. बिक्रम सिंह राणा., महेंद्र सिंह रावत. मान सिंह नेगी.,भुपेन्द्र सिंह रावत.,कमल सिंह रावत ने विशेष सहयोग दिया । रक्तदान शिविर सभी पदाधिकारीयों एवं सदस्यों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक किया । सभी रक्तदाताओं को समिति की ओर से समृति चिन्ह भेंट किये गए ।

यह भी पढ़ें: श्री हेमकुंड साहिब में अब 5 हजार लोग ही एक दिन में कर सकेंगे दर्शन, रेजिस्ट्रेशन करना हुआ जरूरी…राठ-त्रिपट्टी-विकास-समित

इस अवसर पर समिति के प्रधान गजे सिंह असवाल ने कहा कि लोगों द्वारा रक्त दान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरे को कम माना जाता है। खून में आयरन की ज्यादा मात्रा दिल के दौरे के खतरे को बढ़ा सकती है। उन्होंने बताया कि कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। इससे जरुरत मंद की मदद हो सकेगी।

इस अवसर पर राठ त्रिपट्टी विकास समिति के प्रधान गजे सिंह असवाल, महासचिव आनन्द सिंह राणा ने सभी अतिथियों और रक्तदाताओं का धन्यवाद किया ।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top