logo
Latest

5000 रुपए की दूसरी किश्त के तौर पर रिश्वत लेता राजस्व पटवारी विजीलैंस द्वारा रंगे हाथों काबू


विरासती इंतकाल दर्ज करने के बदले पहले ले चुका है 5000 रुपए

चंडीगढ़ : पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान आज राजस्व हलका डेरा बाबा नानक, ज़िला गुरदासपुर में तैनात राजस्व पटवारी हरजीत सिंह को 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि राजस्व विभाग के उक्त कर्मचारी के विरुद्ध यह केस गाँव मलकपुर तहसील डेरा बाबा नानक के निवासी मनदीप सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

अन्य विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त पटवारी उसकी ज़मीन के विरासती इंतकाल के बदले 5000 रुपए की रिश्वत पहले ही ले चुका है। उसने दोष लगाया कि अब वह इंतकाल स्वीकृत कराने के बदले तहसीलदार को देने के लिए 5000 रुपए अतिरिक्त माँग रहा है और उसने पटवारी की तरफ से रिश्वत मांगने की सारी बातचीत रिकार्ड कर ली है।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि अमृतसर रेंज की विजीलैंस यूनिट ने शिकायत में लगाए गए दोषों की जांच करने के उपरांत जाल बिछाया और मुलजिम पटवारी को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया।
इस सम्बन्धी उक्त राजस्व कर्मचारी के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मुलजिम पटवारी को कल समर्थ अदालत में पेश किया जायेगा और इस सम्बन्धित आगे जांच जारी है।

TAGS: No tags found

Video Ad


Top