logo
Latest

श्री श्री रविशंकर पहुंचे तीर्थनगरी, काबिना मंत्री और ऋषिकेश मेयर ने किया स्वागत, हुई ये चर्चा


ऋषिकेश/उत्तराखंड लाइव: शीशम झाड़ी स्थित आश्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी एवं महापौर ने आर्ट ऑफ लिविंग (आध्यात्मिक गुरु) श्री श्री रविशंकर से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया। साथ ही जीवन जीने की कला पर बात की। काबीना मंत्री गणेश जोशी एवं मेयर ने आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रवि शंकर को गंगाजली भेंट की।इस दौरान आध्यात्मिक गुरु  ने जीवन जीने की कला के मंत्रों सहित विश्व विख्यात  वर्तमान परिस्थितियों में बड़ते तनाव के लिए आधुनिक जीवन शैली को जिम्मेदार ठहराया।

महापौर अनिता ममगाई ने बताया कि आध्यात्मिक गुरू से वर्तमान समय में लोगों के बीच बड़ रहे तनाव को लेकर हुई चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि भौतिकतावादी अंधी सोच और उसके पीछे भागने की होड़ में अधिकाशतः लोग तनावग्रस्त हो रहे हैं जिससे बचने का उपाय है योग और ध्यान। उन्होंने बताया मेडिटेशन करने वाला व्यक्ति किसी भी परिस्थिति में मन का संतुलन बनाए रखता है।

उन्होंने कहा कि परिस्थिति जैसी भी हो, स्वीकार करना सीखो। सहजता से स्वीकार करने में ही जीवन का आनंद है। व्यक्तिगत रूप में हमारे भीतर सकारात्मक ऊर्जा होनी चाहिए। परिवार में होगी तो समाज में जाएगी और समाज में होगी तो पूरे देश में जाएगी। महापौर के अनुसार श्री श्री रविशंकर ने लोगों को सकारात्मक बातें फैलाने का आह्वान भी किया। भेंट वार्ता के दौरान डॉ हेतराम ममगाई एवं मंहत रवि प्रपन्नाचार्य भी मोजूद रहे।

TAGS: No tags found

Video Ad


Top