logo
Latest

स्वाहा: राजधानी में अग्निकांड, 45 झोपड़ी जलकर स्वाहा, सब तबाह।


देहरादून/उत्तराखंड लाइव: मंगलवार को भाऊवाला में राजावाला रोड पर मजदूरों की पैंतालीस झोपड़ियां आग में जलकर राख हो गयी। मजदूरों के कपड़े, बर्तन, बिस्तर, राशन आदि सबकुछ जलकर राख हो गया।

इससे मजदूर और उनके परिवार के लोग खुले आसमान के नीचे आ गये हैं। सेलाकुई से दमकल विभाग की टीम ने आग को बुझाकर फैलने से रोक दिया। लेकिन तब मजदूरों की झोपड़ियों में कुछ भी नहीं बचा।

भाऊवाला स्थित ग्राम पंचायत की जमीन पर खनन और क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों की करीब पैंतालीस झोपड़ियां थीं। जिनमें मजदूर अपने परिवारों के साथ रहते हैं।

मंगलवार को दोपहर में मजदूरों की एक झोपड़ी में अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते आसपास बची सभी झोपड़ियां आग की चपेट में आ गयी। करीब पैंतालीस मजदूरों की ये झोपड़ियां रहने के लिए बनाई थीं।

दोपहर के समय लगी आग एकाएक तेजी से फैल गयी और मजदूरों की सभी झोपड़ियां राख हो गयी। जिनमें मजदूरों के कपड़े, बिस्तर, खाने पीने का सामान,बर्तन, राशन आदि सभी कुछ जलकर राख हो गया।

स्थानीय लोगों की सूचना पर दमकल विभाग की टीम एफएसओ रमेश चंद्र गौतम के नेतृत्व में मौके पर पहुंची। जिसने कुछ ही देर में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top