logo
Latest

उत्तराखंड में आफ़त की आंधी, 8 पर बरपी, 2 को ले गया काल


कुमांऊ/उत्तराखंड लाइव: चंपावत जनपद के टनकपुर से दुखद खबर आ रही है जहां गुरुवार की शाम अचानक हुए मौसम परिवर्तन की वजह से क्षेत्र में तेज हवा चलने लगी। इस अंधड़ की वजह से रेलवे स्टेशन रोड पर एक विशालकाय पाकड़ का पेड़ गिर गया। इस विशालकाय धराशायी हुए पेड़ की चपेट में आने से वहीं से गुजर रहे लोग चपेट में आ गए। पेड़ की चपेट में 8 लोग आ गए जिसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हुए हैं। जिसमें 17 वर्षीय मोहित कश्यप पुत्र वेद प्रकाश निवासी संजय नगर बरेली व 60 वर्षीय मोहम्मद उमर पुत्र छेद्दा निवासी न्यूरिया पीलीभीत की मौत हो गई।

जबकि हादसे में 65 वर्षीय मोहम्मद हबीब पुत्र छिद्दा निवासी न्यूरिया पीलीभीत,18 वर्षीय पारस पुत्र अनिल कश्यप निवासी संजय नगर बरेली व 30 वर्षीय जब्बार हुसैन पुत्र मकसूद हुसैन निवासी मनिहारगोठ टनकपुर, हिमांशु तिवारी पुत्र ईश्वरी उम्र 17वर्ष निवासी श्यामलाताल, कुनाल निवासी रेलवे स्टेशन व सुभान पुत्र नन्हे उम्र 18 वर्ष निवासी वार्ड नं 3 घायल हो गए। इस घटना की बाद केवल एक मृतक मोहित के बारे में जानकारी मिल पाई है कि मोहित मां पूर्णागिरि के दर्शनों का आया था।

मृतक मोहित ट्रेन न मिलने के कारण वह अपने घर वापस लौटने के लिए रोडवेज स्टेशन की ओर जा रहा था। तभी वह सड़क से गुजरने के दौरान गिरते हुए इस पेड़ की चपेट में आ गया। अन्य के संबंध में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि वह इस पेड़ की चपेट में कैसे आए? हादसे के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने घायलों को इलाज के लिए चिकित्सालय पहुंचाया। जबकि मरने वालों के शव का पंचनामा भरकर उनके शव मोर्चरी में रखवा दिए हैं। मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम आज शुक्रवार को किया जाएगा।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top