logo
Latest

उत्तराखंड में पांच जुलाई तक ऐसा रहेगा मौसम, पढ़िए मौसम विभाग का अपडेट.


देहरादूनः उत्तराखंड मे मानसून ने दस्तक दे दी है। मानसून की पहली बारिश ही कहर बरसा गई है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। अभी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। हालांकि मौसम विभाग ने शनिवार के लिए पूर्व में जारी किए गए यलो अलर्ट को वापस लिया है। तीन, चार को भी प्रदेश में बारिश का क्रम जारी रहने का अनुमान लगाया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मौसम विभाग ने पांच जुलाई को एक बार फिर चार जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। पांच जुलाई को नैनीताल, देहरादून, बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। जबकि टिहरी, पौड़ी, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। जबकि शनिवार को प्रदेश के पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ अनेक स्थानों व मैदानी क्षेत्रों के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जन के साथ बारिश का अनुमान लगाया है।

गौरतलब है कि मानसून के बादल एक जुलाई तक करीब-करीब पूरे देश पर यह छा चुके हैं। देश में तय समय पर मानूसन की दस्तक के बावजूद जून महीने में सामान्य से आठ फीसदी कम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने पूरे देश को 36 संभागों में बांटा है। पूर्वोत्तर के हिस्से को छोड़ दिया जाए तो 20 संभाग सूखे की ओर हैं। सामान्य से काफी कम बारिश वाले 55 फीसदी संभाग में दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी यूपी, पूर्वी यूपी और झारखंड भी शामिल है।

उत्तराखंड में पांच जुलाई तक ऐसा रहेगा मौसम, पढ़िए मौसम विभाग का अपडेट.

TAGS: No tags found

Video Ad



Top