logo
Latest

भ्रष्टाचार से तंग युवक ने की खुदखुशी की कोशिश, देखिए कहाँ चढ़ा युवक।


लम्बे समय से भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज़ उठा रहा था युवक।

गढ़वाल/उत्तराखंड लाइव: प्रदेश के उत्तरकाशी जनपद के भटवाड़ी प्रखंड में एक ग्रामीण भ्रष्टाचार से परेशान होकर पुल पर मौत के लिए चढ़ गया। युवक का नाम सचेन्द्र रावत है, समय-समय पर गांव में होते कथित भ्रष्टाचार को लेकर आवाज उठाता रहता है।

आज सचेन्द्र रावत क्षेत्र में भ्रष्टाचार द्वारी नटिन मोटर मार्ग पर बने मोटर पुल पर चढ़ गया। लगभग 300 फीट ऊंचे मोटर पुल से मौत को गले लगाने की धमकी धमकी देने लगा।

जब इसकी सूचना जब द्वारी और निटिन गांव के ग्रामीणों को मिली तो ग्रामीण तत्काल रस्सी लेकर मौके पर पहुंचे और युवक से छलांग नहीं लगाने के लिए कहते रहे।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन और पुलिस को दी। जिसके बाद जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गए।

वहीं मौके पर तत्काल एसडीआरएफ की टीम भी पहुंची और युवक को पुल से नीचे उतरने को कहा लेकिन युवक पुल से नीचे नहीं उतरा।

युवक जनपद के स्वजल विभाग में हो रहे कार्यों में धाधली की वजह से नाराज चल रहा है।

युवक ने स्वजल विभाग पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। युवक ने स्वजल विभाग में हो रहे कार्यों से संबंधित एक आरटीआई भी लगाई हुई है।

युवक के अनुसार सूचना मांगने पर भी नहीं दी जा रही है।

जिसके बाद सचेंद्र ने दो दिन पहले सोशल मीडिया पर ऐलान किया था कि इस भ्रष्टाचार के मामलों में कोई कार्रवाई नहीं होने के चलते वह पुल पर चढ़ जाएगा।

वहीं उसके इस तरह पुल पर चढ़ने की सूचना के बाद एसडीएम भटवाड़ी मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों के साथ मिलकर उस युवक को मानने की कोशिश की।

ग्रामीणों ने बताया कि युवक सचेंद्र रावत लंबे समय से गांव में होते भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाता रहा है, लेकिन इस बार विभाग द्वारा उसे सूचना न देने पर उसे यह कदम उठाना पड़ा।

बाद युवक को किसी तरह समझाकर एसडीआरएफ की टीम ने नीचे उतारा।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top