logo
Latest

आईपीएल में उत्तराखण्ड की शान बढ़ा रहे ये पहाड़ी खिलाड़ी।


आयुष बडोनी, अनुज रावत और आर्यन जुयाल खेल रहे आईपीएल।

ब्यूरो/उत्तराखण्ड लाइव : आईपीएल के शुरू होते ही हमारी पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के एक से बढ़कर एक खिलाड़ी आईपीएल में धूम मचाते दिख रहे हैं। एक और आरसीबी के लिए रामनगर के लाल अनुज रावत ने छक्के के साथ इस आईपीएल में अपनी ओपनिंग की। वही मुंबई इंडियंस के लिए आर्यन जुयाल विकेट कीपिंग करते दिख रहे हैं।

इन दोनों के अलावा उत्तराखंड का एक और चमकता सितारा आयुष बडोनी है जो गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जॉइंट्स के मुकाबले में शानदार बैटिंग कर क्रिकेट प्रेमियों के बीच में अपनी जगह बना चुका है। अपने पहले ही मैच में आयुष बडोनी ने धमाकेदार बैटिंग कर हाफ सेंचुरी बना डाली।

मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले आयुष बडोनी ने अपने पहले ही मैच में मुश्किल हालात में फंसी टीम के लिए 41 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के जड़ कर 54 रन की शानदार पारी खेली और राशिद खान और मोहम्मद सामी जैसे दुनिया के शानदार गेंदबाजी पर भी जबरदस्त प्रहार करते दिखे।

आपको बता दें कि आयुष बडोनी दिल्ली के लिए खेलते हैं और मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं इससे पहले मुश्ताक अली ट्रॉफी में आयुष बडोनी ने शानदार प्रदर्शन किया है जितना शानदार आयुष बैटिंग करते हैं उतनी ही बेहतरीन गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

 

आयुष बडोनी ने अपने आईपीएल डेब्यू मैच में ही धमाकेदार पारी खेलकर फैन्स को हैरान कर दिया। बडोनी ने अपनी पारी के दौरान 41 गेंद पर 54 रन बनाने में सफल रहे। अपनी पारी में बडोनी ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए और टीम को 158 रन पर ले जाने में सफल रहे।

बता दें कि आईपीएल ऑक्शन में बडोनी को लखनऊ ने 20 लाख में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था। बडोनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेला करते हैं। बडोनी ने भारत के लिए अंडर 19 क्रिकेट भी खेला है।

बडोनी कब आए सुर्खियों में—
दाएं हाथ का यह युवा बल्लेबाज उस समय सुर्खियों में आया था, जब साल 2018 में उन्होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ भारत अंडर -19 के लिए सिर्फ 28 गेंदों में 52 रन बनाकर धमाका किया था।

श्रीलंका के खिलाफ खेली थी तूफानी 185 रन की पारी
आयुष बडोनी बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी से भी धमाल मचाने में सफल रहते हैं। बडानी ने साल 2018 में श्रीलंका अंडर-19 के साथ यूथ टेस्ट मैच के दौरान नाबाद 185 रन बनाए थे। इस मैच में बडोनी ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी कर 185 रन की पारी खेली थी। यह मैच भारतीय अंडर 19 टीम ने एक पारी और 21 रन से जीतने में कमाल किया था। भारत अंडर 19 की पहली पारी में बडोनी ने 205 गेंद पर 185 रन बनाए थे। जिसमें 19 चौके और 4 छक्के शामिल थी। दरअसल यह मैच कोलंबो में खेला गया था। श्रीलंका अंडर 19 टीम ने पहली पारी में 244 और दूसरी पारी में 324 रन ही बना पाई थी, वहीं, बडोनी की 185 रन के दम पर भारतीय अंडर 19 टीम ने 589 रन का विशाल स्कोर बनाया था। इसी मैच में बडोनी का नाम भारतीय क्रिकेट में सामने आया था।

 

Video Ad



Top