logo
Latest

उत्तराखंड के इन IAS ऑफिसर को दिल्ली में बड़ी जिम्मेदारी…


दिल्ली/उत्तराखण्ड लाइव: उत्तराखंड आईएएस अफसर हरि चंद सेमवाल को केंद्र सरकार ने अहम जिम्मेदारी दी है। साथ ही एक समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। यह समिति राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान को लागू करने की संशोधित योजना को लागू करेगी। केंद्रीय पंचायती राज मंत्रालय के उप सचिव संजय उपाध्याय की ओर से इस बारे में एक आदेश जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान की एक संशोधित कार्ययोजना तैयार की जानी है। इस योजना को अगले चार वर्ष में लागू किया जाना है।

आपको बता दे कि कार्ययोजना को तैयार करने के लिए एक समिति का गठन भी किया है। समिति में हरि चंद सेमवाल को अध्यक्ष नामित किया गया है। इस समिति में मध्य प्रदेश पंचायती राज विभाग के निदेशक आलोक कुमार सिंह, केंद्र सरकार के पंचायती राज मंत्रालय के निदेशक एसएस प्रसाद, उड़ीसा ग्राम विकास विभाग के संयुक्त निदेशक सरोज दास और सिक्किम ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक विशाल मुखिया को सदस्य बनाया गया है।

गौरतलब है कि सेमवाल इस वक्त उत्तराखंड सरकार में महिला एवं बाल विकास विभाग और आबकारी विभाग के सचिव हैं। आबकारी आयुक्त का पदभार में सेमवाल के पास है। इससे पहले वे पंचायती राज निदेशालय में चार वर्ष तक निदेशक भी रहे हैं। सेमवाल हरिद्वार और पिथौरागढ़ में जिलाधिकारी के रूप में भी काम कर चुके हैं।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top