logo
Latest

गंगा घाटों पर पर्यटक फैला रहे गंदगी, तपोवन की इस यूनिट ने उठाया सफाई का बीड़ा।


ऋषिकेश/उत्तराखंड लाइव: आपने ये गीत जरूर सुना होगा “राम तेरी गंगा मैली हो गई पापियों के पाप धुलते धुलते” लेकिन इन दिनों विश्व प्रसिद्ध मुनिकीरेती गंगा घाटों पर तपोवन युवा संघ गंगा घाटों पर बिफरी गंदगी की सफाई व्यवस्था में लगे हैं।

 

आपको बता दें कि इन दिनों सीजन के चलते हजारों पर्यटक मुनिकीरेती, तपोवन आदि घाटों पर रिवर राफ्टिंग,कैंपिंग और घूमने के लिए आ रहे हैं।

आलम यह है कि पुलिस की सख्ती के बावजूद भी पर्यटक गंगा घाटों पर आस्था और पवित्रता पर चोट पहुंचाते हुए,मांस,मदिरा और अन्य नशों का सेवन कर रहे हैं, यही नहीं उसकी गंदगी को तटों पर ही छोड़ दे रहे हैं,जिससे प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी के स्वच्छ्ता अभियान को जमकर पलीता लग रहा है।

ऐसे में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने वाले तपोवन की एक युवा यूनिय ने इन दिनों गंगा घाटों को साफ करने का बीड़ा उठाया है।

जिसकी स्थानीय लोगों ने जमकर सराहना की है। यूनीट में शैलेन्द्र भंडारी, अमित नेगी, सचिन भंडारी नमन पुंडीर, अंकित कोठारी, शुभम उनियाल, आशीष भंडारी, (मानवेंद्र भंडारी छात्रसंघ अध्यक्ष) ,शिव भट्ट,तन्मय शर्मा, सौरभ वर्मा,नरेंद्र नेगी, अजय पुंडीर ,शिवम भट्ट आदि शामिल हैं।

TAGS: No tags found

Video Ad


Top