logo
Latest

शहरी विकास मंत्री अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबों की छीन रहे रोटी, विरोध…


ऋषिकेश। एम्स के समीप से हटाई गई ठेलियों को पुन: रोज़गार स्थापित करने के लिये चलाये जा रहे आमरण अनशन व धरने में पहुँचकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने नगर निगम के कांग्रेस पार्षदों के साथ समर्थन दिया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि विधानसभा ऋषिकेश में शहरी विकास मंत्री के आदेश पर नगर निगम द्वारा एम्स के निकट स्वरोज़गार कर रहे लोगों के रोज़गार को उजाड़ने का काम किया गया, जिससे ठेली रेडी लगा कर अपना गुजर-बसर कर रहे लोगों के सामने दो वक्त की रोटी का गुजारा करना मुश्किल हो गया है।

जयेंद्र रमोला ने बताया कि एक ओर इनको फेरी नीति के तहत लाइसेंस दिये हैं वहीं दूसरी ओर इनको बिना नोटिस के उजाड़ा गया है जबकि शासन को इनको सुव्यवस्थित तरीक़े से रोज़गार स्थापित करवाना चाहिये था । नगर निगम और विधानसभा में भाजपा काबिज होने के बावजूद भी दोनों चुने जनप्रतिनिधियों में समन्वय शून्य के बराबर है, जिसका ख़ामियाज़ा आम जन को भुगतना पड़ता है रमोला ने कहा कि हम कांग्रेसजन प्रभावितों के हक की लड़ाई में उनके साथ हैं। पार्षद राकेश मिंया ने कहा कि हम इस कार्यवाही का विरोध करते हैं यह सरकार गरीब विरोधी है वे अतिक्रमण के नाम पर गरीब लोगों का निवाला छीनने का काम कर रही है। उन्होंने स्थानीय विधायक द्वारा ही यह कृत्य करवाया गया है और अब इससे पल्ला झाड़ रहे हैं रेहड़ी संचालकों को उनका हक मिलना चाहिए ।

हम सभी पार्षद गण इस आंदोलन में प्रभावित परिवारजनों के साथ हैं और जल्द ही पार्षदों का एक प्रतिनिधिमंडल एमएनए व उपजिलाधिकारी से मुलाक़ात करेंगे । आंदोलन के समर्थन देने पार्षद पार्षद देवेंद्र प्रजापति, पार्षद भगवान सिंह पंवार, पार्षद चेतन चौहान, पार्षद विजय लक्ष्मी शर्मा, पार्षद राधा रमोला, पार्षद शकुंतला शर्मा, पार्षद अजीत सिंह गोल्डी, पार्षद जगत नेगी, पार्षद गौरव कौशिक, हरिराम वर्मा, योगेश सक्सेना आदि मौजूद थे ।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top