logo
Latest

विजय कुमार जंजूआ ने पंजाब के 41वें मुख्य सचिव के तौर पर पद संभाला


चंडीगढ़, 6 जुलाई: 1989 बैच के आई.ए.एस. अधिकारी विजय कुमार जंजूआ ने बुधवार को पंजाब के मुख्य सचिव का पद संभाल लिया। जंजूआ ने अनिरुद्ध तिवाड़ी की जगह पंजाब के नए मुख्य सचिव का पद संभाला, जिनको अब महात्मा गाँधी राज्य लोक प्रशासन संस्था का डायरैक्टर जनरल नियुक्त किया गया है।

राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों के अनुसार श्री जंजूआ मुख्य सचिव के मौजूदा पद के साथ प्रमुख सचिव परसोनल और विजीलैंस का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे।

गौरतलब है कि पंजाब के अलग-अलग विभागों में काम किया, जिसमें ग्रामीण विकास, उद्योग, श्रम, पशुपालन आदि शामिल हैं। उन्होंने भारत सरकार में होते हुए औद्योगिक नीति और प्रोत्साहन विभाग में डायरैक्टर (उद्योग) के तौर पर तीन साल के लिए सेवा निभाई। फ़तेहगढ़ साहिब जिले के डिप्टी कमिश्नर के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान श्री जंजूआ ने एन.आई.सी. की मदद से एक सॉफ्टवेयर पी.आर.आई.एस.एम. (प्रिज़म) तैयार किया और पंजाब में पहली बार जायदादों की कम्प्यूट्राईज़्ड रजिस्ट्रेशन शुरू की।

पंजाब के नए मुख्य सचिव विजय कुमार जंजूआ द्वारा पद संभालने के मौके पद पद छोड़ रहे मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवाड़ी भी उपस्थित थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए वेणु प्रसाद के अलावा वरिष्ठ सिविल अधिकारी तेजवीर सिंह, हुसन लाल, अजोए शर्मा, रजत अग्रवाल, अभिनव त्रिखा, सोनाली गिरि, सुमीत जारंगल, कुमार अमित, अमृत कौर गिल, अपनीत रिआत, गिरीश दिआलन और अमित तलवाड़ भी उपस्थित थे।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top